सुर्खियां: राजद 20, कांग्रेस 9 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, राहुल की पूर्णिया में आज सभा

बिहार में सीट बंटवारे का ऐलान करते महागठबंधन के नेता
बिहार में सीट बंटवारे का ऐलान करते महागठबंधन के नेता

सीटों के बंटवारे की घोषणा के समय महागठबंधन के बड़े चेहरे तेजस्वी यादव, शरद यादव, उपेंद्र कुशवाहा, जीतन राम मांझी और मुकेश सहनी उपस्थित नहीं थे.

  • Share this:
महागठबंधन ने बिहार की 40 लोकसभा सीटों के बंटवारे की आधिकारिक घोषणा कर दी. शुक्रवार शाम को महागठबंधन के नेताओं की प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान हुआ. इसके मुताबिक आरजेडी को 20, कांग्रेस को 9, आरएलएसपी को 5, मांझी की पार्टी हम और मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी को 3-3 सीट और भाकपा माले को एक सीट दी गई है. वहीं विधानसभा उपचुनाव के लिए नवादा हम और डेहरी सीट आरजेडी के खाते में गई है.

पहले फेज के उम्मीदवारों की भी घोषणा साथ ही कर दी गई है. गया से हम के जीतन राम मांझी, नवादा से आरजेडी की विभा देवी, जमुई से रालोसपा के भूदेव चौधरी और औरंगाबाद से हम के उपेन्द्र प्रसाद उम्मीदवार होंगे. वहीं नवादा से धीरेन्द्र कुमार सिंह उर्फ मुन्ना हम और डेहरी से आरजेडी के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे.

ये भी पढ़ें- आखिर क्यों कन्हैया कुमार के सामने रोड़ा बनकर खड़े हैं तेजस्वी यादव!



प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब सीटों के बंटवारे की घोषणा की जा रही थी, उस समय महागठबंधन का कोई बड़ा चेहरा उपस्थित नहीं था. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस से तेजस्वी यादव, शरद यादव, उपेंद्र कुशवाहा, जीतन राम मांझी और मुकेश सहनी शामिल नहीं थे.
औरंगाबाद की सीट हम की झोली में जाने से नाराज पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता निखिल कुमार के समर्थकों ने कांग्रेस मुख्यालय में जमकर हंगामा किया. नाराज निखिल समर्थकों ने बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह और प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा पर पैसे लेकर टिकट बेचने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें- ये हैं जदयू के संभावित उम्मीदवार, इन लोकसभा सीटों से ठोक सकते हैं ताल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को पूर्णिया से बिहार में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे. वह पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में 12 बजे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह बंगाल के मालदा में सभा को संबोधित करने जाएंगे. उनके आगमन को लेकर शहर के साथ-साथ रंगभूमि मैदान में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है. वे पूरे सीमांचल में महागठबंधन के पक्ष में माहौल बनाते हुए कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील करेंगे.

ये भी पढ़ें- बिहार महागठबंधन ने एक साल पहले बनी VIP को क्यों दी तीन सीटें

राहुल गांधी की इस जनसभा में उनके साथ अहमद पटेल, बिहार के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, बिहार चुनाव अभियान कमेटी के अध्यक्ष अखिलेश सिंह, कौकब कादरी, ब्रजेश पांडेय के साथ-साथ केंद्र ओर राज्य के कई दिग्गज नेता भाग लेंगे.

माना जा रहा है कि इस मंच पर बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए पूर्णिया के पूर्व सांसद उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह भी होंगे.

ये भी पढ़ें- दरभंगा से कीर्ति आजाद का पत्ता साफ, तारिक अनवर जाएंगे किशनगंज!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज