Home /News /bihar /

सुर्खियां: शेल्टर होम से भगाई गई थीं लड़कियां, गूगल-NIC से जानकारी तलब

सुर्खियां: शेल्टर होम से भगाई गई थीं लड़कियां, गूगल-NIC से जानकारी तलब

मोकामा शेल्टर होम प्रकरण की जांच के लिए आई पुलिस टीम

मोकामा शेल्टर होम प्रकरण की जांच के लिए आई पुलिस टीम

PHED जूनियर इंजीनियर की मेरिट लिस्ट में टॉपर हुई सनी लियोन प्रकरण में अब गूगल और NIC से लिखित जानकारी तलब की गयी है.

    मोकामा में नाजरेथ अस्पताल के एनजीओ द्वारा संचालित बालिका सुधार गृह से सातों लड़कियां बाथरूम की खिड़की का ग्रिल काटकर नहीं भागी थीं. सभी एक साथ शेल्टर होम के गेट से फरार हुई थीं. पुलिस की जांच में यह खुलासा हुआ है. लड़कियों को भगाने में शेल्टर होम के दो-तीन लोगों की संलिप्तता सामने आई है. पुलिस इसकी जांच कर रही है.

    दैनिक भास्कर ने इसे पहले पन्ने पर 'मोकामा शेल्टर होम से लड़कियां भागी नहीं, भगाई गई थीं, ग्रिल नहीं गेट से निकलीं' हेडलाइन से पहले पन्ने पर प्रमुखता से प्रकाशित किया है. अखबार ने शेल्टर होम में हो रही अनियमितता बताई है.

    ये भी पढ़ें- भारत की तरफ नजर उठाने वालों की आंखें फोड़ दी जाएंगी: गिरिराज सिंह

    दरअसल यहां 16 साल से नीचे और उससे ऊपर उम्र की लड़कियों को एक साथ रखा जाता था, जबकि, 16 साल से ऊपर की लड़कियों को अलग रखने का प्रावधान है. जाहिर है नाजरेथ अस्पताल द्वारा संचालित शेल्टर होम से लड़कियों के फरार होने के मामले में प्रबंधन की लापरवाही उजागर हुई है.

    PHED जूनियर इंजीनियर की मेरिट लिस्ट में टॉपर हुई सनी लियोन प्रकरण में अब गूगल और नेशनल इन्फॉरमेशन सेंटर यानी एनआइसी से लिखित जानकारी तलब की गयी है.

    ये भी पढ़ें-  कैसे 'गायब' हो गए भारत-नेपाल सीमा पर गड़े 2000 'बॉर्डर पिलर'?

    बिहार साइबर सेल ने गूगल से जी मेल और एनआइसी से सनी लियोन के नाम पर आवेदन भरने वाले आवेदनकर्ता के इंटरनेट प्रोटोकॉल का डिटेल मांगा है.

    एनआइसी ने मौखिक सूचना के बावजूद दो दिनों में कोई भी जानकारी साइबर सेल को नहीं दी है. इसके बाद आर्थिक अपराध इकाई के एसपी ने एनआइसी बिहार के प्रमुख को लिखित तौर पर सूचना देने के निर्देश दिये हैं.

    इसके लिए एनआइसी आइटी सेंटर के इंचार्ज को इओयू के दफ्तर में तलब किया गया है. प्रभात खबर ने इसे पहले पन्ने पर प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

    ये भी पढ़ें- बिहार की सियासत में सुनाई देगी 'PP' इफेक्ट की धमक !

    किसी शातिर ने रविवार की रात डायल 100 पर फोन कर पटना एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी. इसके बाद एयरपोर्ट पर सघन जांच शुरू हो गईच यात्रियों के सामान व वाहनों की चेकिंग शुरू हो गई. मामला वरीय पुलिस अधिकारियों तक पहुंच गया.

    जब इस नंबर की जांच की गई तो किसी रवि पासवान का निकला. वह पटना के महेंद्रू के आसपास का रहने वाला है. पुलिस ने रवि को हिरासत में लिया है. हालांकि रवि का कहना है कि उसने फोन नहीं किया है.

    ये भी पढ़ें- 'मिस्ट्री मैन' बने मांझी, JDU बोली-NDA में स्वागत, कांग्रेस ने कहा- ठुकराई थाली में नहीं करेंगे भोजन

    Tags: Bihar News, Google, Patna airport, PATNA NEWS, Sunny Leone

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर