Assembly Banner 2021

सुर्खियां: जॉर्ज फर्नांडिस के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे नीतीश, शहाबुद्दीन समेत 8 पर आरोप गठित

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड के मामले में पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन समेत 8 अभियुक्तों के खिलाफ आरोप गठित कर दिया गया है. अब इनपर हत्या का मुकदमा चलेगा.

  • Share this:
पूर्व केन्द्रीय मंत्री और प्रखर समाजवादी नेता जॉर्ज फर्नांडिस के निधन की खबर को बिहार के सभी अखबारों ने अपनी लीड बनाई है. इसमें उनसे जुड़े संस्मरणों के साथ ये जानकारी दी गई है कि बुधवार को जॉर्ज साहब का अंतिम संस्कार होगा और इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी रहेंगे.

मंगलवार को जॉर्ज साहब के निधन के बाद सीएम नीतीश के भावुक होने की खबरों को सभी अखबारों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है. दरअसल मंगलवार को दिल्ली स्थित जॉर्ज फर्नांडिस के आवास पहुंचने के बाद वे रो पड़े और कहा कि उन्होंने अपना अभिभावक खो दिया है.

ये भी पढ़ें- कमलू बाबू ने खोला राज, जॉर्ज साहब इसलिए पहनते थे बिना साफ किए कपड़े !



बिहार के सीवान में पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड के मामले में पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन समेत 8 अभियुक्तों के खिलाफ आरोप गठित कर दिया गया है. सीबीआई के विशेष न्यायाधीश मनोज कुमार की कोर्ट ने यहां आर.सी 11/2016 मामले में पूर्व सांसद समेत आठों अभियुक्तों पर हत्या का मुकदमा चलेगा.
ये भी पढ़ें- कभी नीतीश ने जॉर्ज साहब को डाला था हाशिए पर, आज उनके लिए निकल पड़े आंसू

मो. शहाबुद्दीन के अलावा जिन सात अभियुक्तों पर आरोप गठित किया गया है उनमें अजहरुद्दीन वेग, विजय कुमार गुप्ता, रोहित कुमार सोमा, राजेश कुमार, ऋशु कुमार जायसवाल, सोनू कुमार गुप्ता और सोनू कुमार सोनी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- जानिए क्या है बिहार में कांग्रेस का 'भीड़ लाओ-टिकट पाओ' फॉर्मूला ?

हिन्दुस्तान, प्रभात खबर, दैनिक जागरण और दैनिक भास्कर समेत सभी अखबारों ने इस खबर को पहले पन्ने पर प्रमुखता से प्रकाशित किया है. बता दें कि 13 मई 2016 सीवान जिले के नगर थाना क्षेत्र में पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

बिहार के डीजीपी के एस द्विवेदी गुरुवार 31 जनवरी को सेवानिवृत हो रहे हैं. उन्हें पटना के मिथिलेश स्टेडियम में विदाई की तैयारी की जा रही है. इसके साथ ही नए डीजीपी के नामों की भी चर्चा गरम है. कहा जा रहा है कि जॉर्ज साहब के अंतिम संस्कार से लौटने के बाद सीएम नीतीश कुमार नए डीजीपी के नाम की घोषणा कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें - Loksabha Election 2019: अपने ही गढ़ में वापसी कर पाएगी RJD !
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज