अपना शहर चुनें

States

सुर्खियां: राबड़ी और बेटी हेमा के तीन बेनामी प्लॉट जब्त, रो पड़ीं मंजू वर्मा

राबड़ी देवी (फाइल फोटो)
राबड़ी देवी (फाइल फोटो)

कोर्ट के सामने कुमारी मंजू वर्मा फूट-फूट कर रोने लगीं. कहा कि सुविधा नहीं दे सकते हैं तो सल्फास की गोली ही दे दी जाए, जिसे खाकर अपने प्राण त्याग दूं.

  • Share this:
आयकर विभाग ने बेनामी एक्ट संपत्ति मामले में पूर्व सीएम राबड़ी देवी और उनकी बेटी हेमा यादव की अवैध संपत्ति जब्त करने का आदेश जारी कर दिया है. विभाग की एडजुकेटिंग ऑथिरिटी के स्तर से जारी इस आदेश के बाद जल्द ही इनकी संपत्ति को विभाग अपने कब्जे में ले लेगा. इनके नाम से मौजूद तीन प्लॉट को जब्त किया गया है.

प्रभात खबर ने इस खबर को लीड बनाते हुए आयकर विभाग के हवाले से जानकारी दी है कि इनमें ढाई डिसमिल का एक प्लॉट फुलवारीशरीफ के सगुना इलाके और पौने आठ डिसमिल के दो प्लॉट धनौत (फुलवारीशरीफ) में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-  बीजेपी नेता ने प्रियंका गांधी को कहा शूर्पनखा, भड़के कांग्रेस नेता ने किया पलटवार



आर्म्स एक्ट मामले में जेल में बंद पूर्व मंत्री कुमारी मंजू वर्मा और उनके पति चंद्रशेखर वर्मा की बुधवार को मंझौल एसीजेएम कोर्ट में पेशी हुई. पेशी के दौरान उन्होंने कहा कि हमें इलाज की उचित सुविधा दी जाए। सुविधा नहीं दे सकते हैं तो सल्फास की गोली ही दे दी जाए, जिसे खाकर अपने प्राण त्याग दूं.
ये भी पढ़ें-  13 प्वाइंट रोस्टर पर लालू ने केंद्र पर बोला हमला, कहा- संविधान के दिए अधिकार पर डकैती डाल रही मोदी सरकार

पेशी के दौरान कोर्ट के सामने कुमारी मंजू वर्मा फूट-फूट कर रोने लगीं. उन्होंने कहा कि दांत के दर्द से वह परेशान हैं. प्रशासन उनकी नहीं सुन रहा है. प्रभात खबर ने इसे पहले पन्ने पर प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

पटना हाइकोर्ट ने राज्य सरकार को 2007 में ट्रेनिंग की पूरक परीक्षा पास करनेवाले सभी शिक्षकों को पहली अक्तूबर, 2003 से ट्रेंड शिक्षक का वेतन देने को कहा है. कोर्ट ने कहा कि अगर ऐसा नहीं किया जाता है, तो अगले सप्ताह शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव कोर्ट में हाजिर हों.

ये भी पढ़ें-  तेजस्वी के संसद मार्च पर चिराग ने उठाए सवाल, कहा-13 प्वाइंट रोस्टर पर हम पहले से कर रहे चर्चा

इन ट्रेंड टीचरों को छह फरवरी तक वेतनमान दिया जाना है. यह आदेश बुधवार को न्यायाधीश दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने एक अवमानना याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया. दैनिक जागरण ने इसे प्रथम पृष्ठ पर सिंगल कॉलम में प्रकाशित किया है.

पटना में आंध्र प्रदेश की मछलियों की बिक्री पर लगा बैन हटा लिया गया है. आंध्र से आने वाली मछलियों में फर्मलीन की मात्रा पाए जाने पर इसकी बिक्री और भंडारण पर 15 दिनों की रोक लगाई गई थी. बिहार से प्रकाशित सभी अखबारों ने इसे प्रथम पृष्ठ पर जगह दी है.

जॉर्ज फर्नांडिस के अंतिम संस्कार में सीएम नीतीश कुमार शामिल होंगे. दैनिक जागरण ने इसे टॉप में सिंगल कॉलम में प्रकाशित किया है.

ये भी पढ़ें-  13 प्वाइंट रोस्टर पर बोले रामविलास पासवान, SC ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को रखा बरकरार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज