लाइव टीवी

सुर्खियां: डेढ़ करोड़ तक के कारोबार पर 1% GST, मैट्रिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

News18 Bihar
Updated: January 7, 2019, 12:36 PM IST

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक 2019 परीक्षा के लिए मूल एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. बोर्ड की वेबसाइट पर यह 7 से 12 जनवरी के बीच उपलब्ध रहेगा.

  • Share this:
अब डेढ़ करोड़ तक वार्षिक कारोबार पर महज एक प्रतिशत जीएसटी का भुगतान करना होगा. साथ ही उन्हें तीन महीने के बजाय साल में सिर्फ एक बार ही खर्च का विवरण दाखिल करना होगा. रविवार को नई दिल्ली में आयोजित बैठक के बाद उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि अब डेढ़ करोड़ तक वार्षिक टर्नओवर वाले व्यापारियों को भी कम्पोजिशन स्कीम का लाभ देने की अनुशंसा की गई है. हिन्दुस्तान और प्रभात खबर ने इस खबर को पहली लीड बनाई है.

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक 2019 परीक्षा के लिए मूल एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. बोर्ड की वेबसाइट पर यह सात से 12 जनवरी के बीच उपलब्ध रहेगा. बोर्ड ने इंटर की प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए भी एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. यह 7 से 10 जनवरी तक अपलोड रहेगा.

ये भी पढ़ें- रथ पर सवार हुए तेजप्रताप यादव, वैशाली से शुरू हुई रथ यात्रा

वहीं बोर्ड ने माध्यमिक परीक्षा-2020 के लिए विलंब शुल्क के साथ रजिस्ट्रेशन की तिथि 10 जनवरी कर दी है. हिन्दुस्तान और प्रभात खबर ने इसे पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है.

स्वस्थ युवक को एड्स पीड़ित बताकर इलाज करने वाले एक निजी अस्पताल और उससे जुड़े डॉक्टर पर उपभोक्ता फोरम ने पांच लाख रुपये का आर्थिक दंड लगाया है. पीएमसीएच ने अपनी जांच रिपोर्ट में पैथोलॉजी रिपोर्ट को खारिज किया था. इस खबर को प्रभात खबर ने टॉप बॉक्स में जगह दी है.

ये भी पढ़ें- रामविलास पासवान बोले- विकास होगा एनडीए का चुनावी मुद्दा

पटना सिटी में देर रात आग ताप रहे तीन युवकों को गोली मारने की खबर को दैनिक जागरण ने पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है. वहीं दैनिक भास्कर ने बिहार के एनएच की बदहाली पर एक स्पेशल रिपोर्ट प्रकाशित किया है जिसमें प्रदेश के अधिकतर हाईवे को बदहाल बताया गया है.
Loading...

ये भी पढ़ें- नीरज कुमार के 'दुर्योधन' और 'सूर्पनखा' पर तेजप्रताप का पलटवार- JDU 'गुंडों' की पार्टी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2019, 7:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...