लाइव टीवी

निकम्मे और भ्रष्ट पुलिसकर्मियों को करें बाहर, मुठभेड़ में सिपाही शहीद... और अब गया से बैंकाक की सस्ती उड़ान

News18 Bihar
Updated: December 4, 2018, 2:03 PM IST
निकम्मे और भ्रष्ट पुलिसकर्मियों को करें बाहर, मुठभेड़ में सिपाही शहीद... और अब गया से बैंकाक की सस्ती उड़ान
पुलिस अकादमी के उद्घाटन के अवसर पर सीएम नीतीश कुमार

बिहार में सोमवार को कई बड़ी घटनाएं हुईं, जो मंगलवार को आए अखबरों में सुर्खियां बनी. इन खबरों में सबसे बड़ी खबर बिहार पुलिस प्रशासन से रही. सीएम नीतीश कुमार ने पुलिस महकमे को अपने निशाने पर लिया और साथ ही नसीहत भी दी. और क्या रहा खास आगे पढ़ें..

  • Share this:
'सरकार के तंत्र की कामयाबी के लिए पुलिस तंत्र की मुस्तैदी जरूरी है. आप की मुस्तैदी से लोगों के बीच आपकी प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी और लोगों के बीच से में भरोसा भी कायम रहेगा.' पुलिस महकमे को एक बार फिर नीतीश कुमार ने अपने निशाने पर लिया और साथ ही नसीहत भी दी.  साथ ही वरीय पुलिस अधिकारियों को आदेश दिया कि निकम्मे और भ्रष्ट पुलिसकर्मियों को सेवा से बाहर करें.

पटना से प्रकाशित होने वाली 'प्रभात खबर' 'दैनिक भास्कर' और 'हिन्दुस्तान' समेत सभी अखबारों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस वक्तव्य को प्रमुखता से प्रकाशित किया है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने सोमवार को राजगीर में नवनिर्मित बिहार पुलिस अकादमी का उद्घाटन किया एवं शिलापट्ट का अनावरण किया.

अपराधियों से मुठभेड़, सिपाही शहीद
रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र के पटना सेंट्रल स्कूल के सामने अंडरपास के मुंहाने पर पुलिस और अपराधियों के बीच सोमवार की रात मुठभेड़ हुई. इसमें सिपाही मुकेश सिंह शहीद हो गए. इसमें 7 अपराधी भागने में कामयाब हो गए. मुकेश सिंह 2007 बैच के सिपाही थे. वे आरा जिले के अगरसंडा बेहरा गांव के मूल निवासी थे. पटना रंगदारी सेल के क्यूआरटी में उनकी तैनाती थी.

इस खबर को 'दैनिक जागरण' ने अपनी पहली लीड बनाई है. 'प्रभात खबर' 'दैनिक भास्कर' और 'हिन्दुस्तान' ने इसे पहले पन्ने पर प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

टॉपरों को एक-एक लाख और लैपटॉप
देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर सोमवार को बिहार बोर्ड की ओर से मेधा दिवस समारोह-2018 का आयोजन किया गया. समारोह में मैट्रिक व इंटरमीडिएट परीक्षा-2018 में टॉप-10 सूची में स्थान पानेवाले 43 छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया.मैट्रिक परीक्षा में प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले को एक लाख रुपये, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले को 75 हजार रुपये और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी को 50 हजार रुपये पुरस्कार स्वरूप प्रदान किये गए. साथ में उन्हें एक-एक लैपटॉप एवं किंडले-इ-बुक रीडर भी भेंट किया गया. 'प्रभात खबर' ने इसे लीड बनाई है.

थाई एयर एशिया से भरिये सस्ती उड़ान
सोमवार से थाई एयर एशिया ने अपनी विमान सेवा शुरू की. बैंकाक-गया-बैंकाक के बीच उड़ान भरने वाले इस विमान को रनवे पर दोनों छोर से पानी की वर्षा कर वाटर सैल्यूट दिया गया.

बैंकॉक से पहली उड़ान में कुल 160 यात्री यहां पहुंचे और गया से बैंकॉक के लिए 25 यात्री रवाना हुए. बेहतर सर्विस और कम किराया के कारण दक्षिण-पूर्व एशिया के देशों से खासकर बौद्ध श्रद्धालुओं की आवाजाही एयर एशिया के विमानों से ज्यादा होने की उम्मीद है.

बोधगया की इस खबर को 'प्रभात खबर' ने पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है.

ये भी पढ़ें-

पटना छात्र संघ चुनाव: आचार संहिता लागू होने के बावजूद PK ने की थी कैंपस में एंट्री

PU छात्र संघ चुनाव: ABVP के 6 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने पकड़ा, बॉन्ड भरवाकर 5 को छोड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2018, 7:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर