सुर्खियां: शिक्षा को लेकर HC ने लगाई बिहार सरकार को फटकार, जाति-धर्म से परे हैं हनुमान

बिहार सरकार को पटना हाईकोर्ट की फटकार, मोरारी बापू का राम मंदिर निर्माण को समर्थन और शेल्टर होम केस की आरोपी मधु और अश्विनी को जेल की भेजे जाने की खबरों को बिहार के अखबारों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

News18 Bihar
Updated: December 7, 2018, 8:31 AM IST
सुर्खियां: शिक्षा को लेकर HC ने लगाई बिहार सरकार को फटकार, जाति-धर्म से परे हैं हनुमान
नीतीश कुमार (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: December 7, 2018, 8:31 AM IST
हाईस्कूलों में शिक्षकों की कमी और एक मिडिल स्कूल के अपग्रेडेशन के मामले में राज्य सरकार के सुस्त रवैये पर पटना हाईकोर्ट ने नाराजगी जताई है. कोर्ट ने बिहार सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि शिक्षा के नाम पर क्यों मजाक बना रखा है? सरकार स्कूलों को बंद ही क्यों नहीं कर देती? हाई स्कूल में शिक्षकों के बिना बच्चे पढ़ने कहां जाएंगे? कोर्ट ने इस मामले पर सरकार से जवाब भी तलब किया है. अगली सुनवाई 20 दिसंबर को होगी.

दैनिक भास्कर ने इसे टॉप पोजिशन दी है. इसके साथ ही दैनिक भास्कर ने अपनी एक विशेष रिपोर्ट भी प्रकाशित की है. इसमें बिहार में वायु प्रदूषण के कारण पिछले साल 97 हजार मौतों का जिक्र है और लोगों के औसत उम्र में 1.9 साल कम होने की बात कही है.

ये भी पढ़ें- बिहार के किशनगंज से सांसद मौलाना असरारूल हक का निधन

दैनिक जागरण, हिन्दुस्तान और प्रभात खबर ने बिहार में धान खरीद को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश को पहले पन्ने पर प्रमुखता से प्रकाशित किया है. इसमें सीएम ने कहा है कि इस वर्ष धान खरीद का लक्ष्य 30 लाख मिट्रिक टन है और इसे पूरा किया जाना चाहिए.

वहीं प्रभात खबर ने मोरारी बापू के उस कथन को प्रमुखता से प्रकाशित किया है जिसमें उन्होंने राम भक्त हनुमान को जाति धर्म से परे बताया है और अयोध्या में राम मंदिर बनाने का समर्थन किया है.

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर: ध्वस्त किया जाएगा ब्रजेश ठाकुर का 'शेल्टर होम'

आरा में हथियारबंद बदमाशों द्वारा दिनदहाड़े दुकानदार भाइयों पर गोलियां बरसाए जाने और एक की मौत की खबर को पहले पन्ने पर जगह दी है.
Loading...

प्रभात खबर ने शेल्टर होम केस के आरोपी मधु और अश्विनी को पॉक्सो एक्ट में जेल भेजे जाने की खबर को भी पहले पृष्ठ पर स्थान दिया है.

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केसः सीबीआई की चार्जशीट आज, यहां पढ़ें पूरा मामला
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->