सुर्खियां: एनडीए की बैठक में शामिल होंगे कुशवाहा, बांका बनेगा ज्ञान का केन्द्र

शुक्रवार को बिहार में राजनीतिक हलचल थोड़ी कम रही, लेकिन मुजफ्फरपुर में सीबीआई द्वारा शेल्टर होम का निरीक्षण और सीएम की बांका यात्रा समेत किशनगंज के सांसद के निधन जैसी खबरें सुर्खियों में रहीं.

News18 Bihar
Updated: December 8, 2018, 8:22 AM IST
सुर्खियां: एनडीए की बैठक में शामिल होंगे कुशवाहा, बांका बनेगा ज्ञान का केन्द्र
बांका में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
News18 Bihar
Updated: December 8, 2018, 8:22 AM IST
बिहार सरकार की योजना राज्य में पांच एकड़ जमीन पर तालाब तैयार कर उसमें मछली पालन और उसके ऊपर सोलर प्लांट लगाकर बिजली उत्पादन करने की है. इस प्लांट से एक मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा. जिससे बिजली उत्पादन की दिशा में हर गांव आत्म निर्भर बनेगा. यह अक्षय ऊर्जा है, जो कभी समाप्त नहीं होगी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वैकल्पिक ऊर्जा को बढ़ावा देने और उसे विकसित करने की बात कही है. सीएम शुक्रवार को बांका में 25 मेगावाट क्षमता वाले सोनारी सोलर पावर प्लांट का जायजा लेने पहुंचे थे. प्रभात खबर ने इस खबर को 'थर्मल प्लांट नहीं है अक्षय, सोलर प्लांट को राज्य में किया जाएगा विकसित' हेडलाइन से प्रथम पृष्ट के टॉप में जगह दी है.

ये भी पढ़ें- बिहार के मंत्री बोले- नीतीश BJP के पास आए थे, न कि पार्टी उनके पास गई थी

दैनिक जागरण ने सीएम द्वारा बांका को ज्ञान का केन्द्र बनाए जाने की बात को हेडलाइन बनाया है. सीएम ने स्थानी ककवारा के टीआरपीएस स्कूल में स्मार्ट क्लास से संबंधित बांका उन्नयन की तकनीक की सराहना करते हुए तत्काल इसे पूरे जिले में लागू करने का टास्क दिया.

हिन्दुस्तान अखबार ने केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा के 10 दिसंबर को एनडीए की होने वाली बैठक में शामिल होने की खबरों को प्राथमिकता दी है. इसमें कुशवाहा के राहुल गांधी से मुलाकात की खबरों को भी निराधार बताया गया है.

ये भी पढ़ें- नैतिकता के खिलाफ काम कर रहे हैं उपेंद्र कुशवाहा: चिराग पासवान

प्रभात खबर ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में सीबीआई द्वारा बालिका गृह में सीबीआई के निरीक्षण को प्रथम पृष्ठ पर जगह दी है. दरअसल बिल्डिंग बायलॉज के विरुद्ध बनाई गई इस बिल्डिंग पर सुप्रीम कोर्ट ने आपत्ति जताई थी. इसे 10 दिसंबर के बाद ध्वस्त कर दिया जाएगा.
Loading...

दैनिक जागरण ने सार्वजनिक जगहों पर गंदगी फैलाने वालों से नगर निगम द्वारा 100 रुपये दंड वसूले जाने की खबर को पहले पेज पर प्रकाशित किया है. जबकि हिन्दुस्तान ने किशनगंज से कांग्रेस सांसद असरारुल कासमी के निधन की खबर को भी पहले पन्ने पर जगह दी है.

ये भी पढ़ें- जीतनराम मांझी फिर बनने जा रहे हैं 'बिहार के सीएम', जानिये कैसे
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर