सुर्खियां: चाहिए विशेष राज्य का दर्जा, चार IPS अधिकारियों के तबादले

राज्य सरकार ने चार आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. गोपालगंज के एसडीपीओ व 2015 बैच के आइपीएस अधिकारी विनय तिवारी को पटना का सिटी एसपी मध्य बनाया गया है.

News18 Bihar
Updated: July 13, 2019, 8:00 AM IST
सुर्खियां: चाहिए विशेष राज्य का दर्जा, चार IPS अधिकारियों के तबादले
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग उठाई
News18 Bihar
Updated: July 13, 2019, 8:00 AM IST
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने का मुद्दा फिर उठाया है. उन्होंने कहा कि जब कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को मिलने वाली राशि बढ़ाने की बात आती है, तो वह खुद को असमर्थ पाते हैं. यही कारण है कि वह विशेष दर्जे की मांग करते रहे हैं. सीएम ने इस बात पर भी जोर दिया कि राज्य की प्रति व्यक्ति आय राष्ट्रीय औसत से ‘काफी कम’ है.

सीएम नीतीश का विधानसभा में जवाब



दैनिक जागरण लिखता है कि मुख्यमंत्री ने विधानसभा में शुक्रवार को राजद के अब्दुल बारी सिद्दीकी, कांग्रेस के सदानंद सिंह एवं अवधेश कुमार सिंह समेत अन्य विधायकों की ध्यानाकर्षण सूचना पर समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह के जवाब में हस्तक्षेप करते हुए यह बात कही. प्रस्ताव में पेंशन योजना के तहत लाभार्थियों को महज 400 रुपये प्रति महीने मिलते हैं.

लालू प्रसाद को जमानत, पर रहेंगे जेल में

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद की जमानत यचिका पर हाईकोर्ट ने शुक्रवार को जमानत दे दी. लालू प्रसाद यादव को 50-50 हजार रुपये के दो मुचलके पर जमानत दी गयी है. साथ ही जुर्माने की पांच लाख रुपये की राशि जमा कराने को कहा है. देवघर कोषागार मामले में
लालू प्रसाद यादव को जमानत मिलने के बावजूद वह अभी बाहर नहीं आ सकते हैं. जेल से बाहर आने के लिए उन्हें और दो मामलों में जमानत लेनी होगी.

चार आइपीएस अधिकारियों के तबादले
Loading...

राज्य सरकार ने चार आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. गोपालगंज के एसडीपीओ व 2015 बैच के आइपीएस अधिकारी विनय तिवारी को पटना का सिटी एसपी मध्य बनाया गया है. वह प्राणतोष दास का स्थान लेंगे. प्राणतोष दास को पुलिस मुख्यालय में योगदान करने को कहा गया है. गृह विभाग के आदेश के
मुताबिक वेटिंग फॉर पोस्टिंग में रहे 1997 बैच के संजय सिंह को आईजी प्रोविजन बनाया गया है. एटीएस के एसपी उमाशंकर प्रसाद को डीाईजी रेल पटना बनाया गया है.

ये भी पढ़ें-


केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ में पढ़े कसीदे, कही ये बात




लालू यादव की जमानत पर तेजप्रताप ने जताई खुशी, कही ये बात

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...