सुर्खियां: अपनी करनी से जेल गए लालू, थम गया प्रचार का शोर

पटना हाइकोर्ट ने कहा कि सरकारी कर्मी को पहली पत्नी के रहते हुए दूसरी शादी कर लेने के बाद उससे पैदा हुए संतान की अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति वैध है.

News18 Bihar
Updated: May 18, 2019, 7:39 AM IST
सुर्खियां: अपनी करनी से जेल गए लालू, थम गया प्रचार का शोर
नीतीश कुमार (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: May 18, 2019, 7:39 AM IST
लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए शुक्रवार शाम पांच बजे चुनाव प्रचार बंद हो गया. इसके साथ ही 68 दिनों से जारी चुनाव प्रचार का शोर थम गया है. रविवार को बिहार समेत सात राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 59 सीटों पर मतदाता वोट डालेंगे. बिहार में अंतिम चरण में आठ सीटों पर चुनाव होंगे. बिहार के सभी अखबारों ने इस खबर को लीड बनाई है.

पटना हाइकोर्ट ने शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण फैसला देते हुए कहा कि  किसी भी  सरकारी कर्मी  को पहली पत्नी के  रहते हुए दूसरी शादी कर लेने के बाद उससे पैदा हुए संतान की अगर अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति की जाती है तो वह गैर कानूनी नहीं है.



ये भी पढ़ें- राबड़ी देवी की सुरक्षा में लगे CRPF के जवान ने गोली मारकर की सुसाइड

हाईकोर्ट की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने यह शर्त रखी है कि अवैध दूसरी शादी करने के लिए उक्त व्यक्तिको विभागीय कार्रवाई के तहत दंडित नहीं किया गया हो.

जस्टिस अश्विनी कुमार सिंह, न्यायमूर्ति वीरेंद्र कुमार और न्यायमूर्ति डॉ अनिल कुमार उपाध्याय की पूर्ण पीठ ने बिहार  सरकार  बनाम अन्य की तरफ से दायर  कई अपीलों को निष्पादित करते हुए यह फैसला दिया.प्रभात खबर ने पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है.

ये भी पढ़ें- बिहार: एक्यूट इन्सेफेलाइटिस ने फिर दी दस्तक, आठ वर्षों में 344 बच्चों की हो चुकी है मौत

सीएम नीतीश कुमार ने जहानाबाद की अपनी चुनावी सभा में आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग मेवा पाने के लिए सत्ता में आते हैं. चुनाव के समय जाति याद आती है, लेकिन मेरा तो सेवा ही धर्म है.
Loading...

वह कहते हैं कि उन्हें फंसाया गया है. उन्होंने उपस्थित भीड़ की ओर इशारा करते हुए कहा कि भला आप ही बताएं कि जब वह कोर्ट के निर्देश पर जेल गए, तो उन्हें फंसाया कैसे गया? उन्हें तो अपनी करनी का फल मिल रहा है. प्रभात खबर ने इसे पहले पन्ने पर प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

ये भी पढ़ें- CM नीतीश का तंज- लोग संविधान का 'क ख ग घ' नहीं जानते, लेकिन...
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार