सुर्खियां: RSS की 'जासूसी' पर गरमाई सियासत, हार्डिंग पार्क की जमीन रेलवे को

नीतीश मंत्रिमंडल ने रेलवे के आग्रह पर पटना स्थित हार्डिग पार्क की करीब चार एकड़ जमीन रेलवे को देने का प्रस्ताव स्वीकृत कर लिया है. रेलवे की योजना हार्डिग पार्क से पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन की है.

News18 Bihar
Updated: July 18, 2019, 7:53 AM IST
सुर्खियां: RSS की 'जासूसी' पर गरमाई सियासत, हार्डिंग पार्क की जमीन रेलवे को
नीतीश कैबिनेट ने हार्डिग पार्क की जमीन रेलवे को देने का फैसला किया (फाइल तस्वीर)
News18 Bihar
Updated: July 18, 2019, 7:53 AM IST
आरएसएस और सहयोगी संगठनों के बारे में जानकारी जुटाने के खुफिया विभाग के पत्र पर सियायत गरमा गई है. राज्य की एनडीए सरकार में साझीदार भाजपा ने सरकार के किसी संगठन के बारे में जानकारी हासिल करने के तरीके पर सवाल उठाया है. कहा है कि ऐसे पत्र का कोई औचित्य नहीं है. इस मामले परजहां जेडीयू ने पल्ला झाड़ लिया है वहीं, पुलिस महकमे ने इस पर सफाई पेश की है.

पुलिस विभाग ने पेश की सफाई
जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने इस पूरे प्रकरण से पार्टी को अलग करते हुए कहा है कि उन्हें इस मामले में कोई जानकारी नहीं है. विशेष शाखा के एडीजी जेएस गंगवार के हवाले से हिन्दुस्तान लिखता है कि पुलिस ने पूरे प्रकरण के लिए विशेष शाखा के तत्कालीन एसपी (जी) राजीव रंजन-1 को जिम्मेदार ठहराते हुए जांच की बात कही है.

भाजपा ने सरकार से मांगा स्पष्टीकरण

गंगवार यह भी कहा कि आरएसएस के संबंध में जो पत्र जारी किया गया है, उसकी जानकारी किसी वरीय पुलिस अधिकारी को नहीं थी. उन्होंने स्पष्ट किया कि इस मामले में पुलिस मुख्यालय, गृह विभाग और सरकार की न तो कोई भूमिका है न कोई आदेश-निर्देश दिया गया था. वहीं भाजपा ने मांग की है कि सरकार को इस पत्र पर अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए.

हार्डिंग पार्क की जमीन रेलवे को मिलेगी
नीतीश मंत्रिमंडल ने रेलवे के आग्रह पर पटना स्थित हार्डिग पार्क की करीब चार एकड़ जमीन रेलवे को देने का प्रस्ताव स्वीकृत कर लिया है. दैनिक जागरण लिखता है कि रेलवे की योजना हार्डिग पार्क से पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन की है. वहीं रेलवे हार्डिग पार्क की जमीन के एवज में सरकार को पटना घाट व दानापुर में रेलवे की जमीन देगी.
Loading...

हार्डिग पार्क की जमीन 1.44 अरब की है. जबकि दानापुर की जमीन 30 करोड़ और पटना घाट की जमीन 60 करोड़ की है. जल्द ही रेलवे और सरकार के बीच समझौता पत्र पर हस्ताक्षर होंगे.

प्रदेश में 11 नये मेडिकल कॉलेज खुलेंगे
स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि राज्य में 11 नये मेडिकल कॉलेज खोलने पर काम हो रहा है. पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल को 5000 बेड का विश्वस्तरीय अस्पताल बनाया जाएगा बुधवार को उन्होंने विधानसभा में इस बात की जानकारी दी.

चार लाख किसानों को बिजली कनेक्शन
ऊर्जा मंत्री बिजेन्द्र यादव ने कहा है कि राज्य में पटवन की सुविधा के लिए चार लाख नए बिजली कनेक्शन दिए जाएंगे। एक लाख तीन हजार कनेक्शन दिए जा चुके हैं. मंत्री ने यह जानकारी विधान परिषद में भोजनावकाश के बाद बजट चर्चा के बाद दी.

ये भी पढ़ें-


पटना में जहानाबाद जेल ब्रेक कांड दोहराने की साजिश! सुरक्षा घेरे में बेउर जेल




बाढ़ से जूझ रहे बिहार से सामने आई ये रुला देने वाली तस्वीर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 7:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...