सुर्खियां: भ्रष्ट और सुस्त पुलिसकर्मी अब बर्दाश्त नहीं, बेउर जेल ब्रेक की थी साजिश

आदर्श केंद्रीय कारा बेउर के मेन गेट पर धमाका कर जेल ब्रेक की बड़ी साजिश रची गई थी. इसमें कुख्यात अजय कानू का हाथ होना माना जा रहा है.

News18 Bihar
Updated: July 19, 2019, 7:28 AM IST
सुर्खियां: भ्रष्ट और सुस्त पुलिसकर्मी अब बर्दाश्त नहीं, बेउर जेल ब्रेक की थी साजिश
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलिकर्मियों से कहा कि अब सुस्ती बर्दाश्त नहीं की जाएगी (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: July 19, 2019, 7:28 AM IST
गृह विभाग के बजट पर सदन में हुई बहस के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को विधानसभा में दो टूक शब्दों में कहा की अब भ्रष्ट व सुस्त पुलिस अब बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे. सीएम नीतीश ने कहा पुलिस लोगों की रक्षा के लिए गंभीरता से प्रयास तो करे. उसे जनता का भरोसा जीतना होगा. उन्होंने भ्रष्ट, गड़बड़ करने वाले और सुस्त पपलिस पदाधिकारियों को चेताते हुए कहा कि घचपच करने वाले जाएंगे.

सीएम बोले- कुछ तो करो मेरे भाई
दैनिक भास्कर लिखता है कि सीएम नीतीश ने पुलिसकर्मियों को इंगित करते हुए कहा- कुछ तो करो मेरे भाई. हम तो आपके लिए सबकुछ कर रहे हैं. अपना कर्तव्य तो निभाओ. उन्होंने कहा कि थानों में विधि-व्यवस्था और अनुसंधान के कार्यो को अलग करने का लक्ष्य 15 अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा. हर थाने में दो अवर थानाध्यक्ष कार्यरत होंगे जिनमें से एक विधि व्यवस्था और दूसरे अनुसंधान के कार्यो को पूरा करेंगे.

जेल के मेन गेट पर थी धमाका करने की साजिश

हिन्दुस्तान लिखता है कि आदर्श केंद्रीय कारा बेउर के मेन गेट पर धमाका कर जेल ब्रेक की बड़ी साजिश रची गई थी. इसमें कुख्यात अजय कानू का हाथ होना माना जा रहा है, जो वर्ष 2005 में जहानाबाद में हुए जेल ब्रेक कांड का मास्टरमाइंड रहा है. सूत्रों की मानें तो बेऊर जेल में ही गांधी मैदान में हुए बम विस्फोट में शामिल 10 से अधिक आतंकी व बिहार के कई हार्ड कोर नक्सली भी बंद हैं, साजिश में उन पर भी शक की सूई घूम रही है.

पटना और दरभंगा में 100 बेड के अस्पताल
दैनिक जागरण लिखता है पटना और दरभंगा में 100 बेड के सदर अस्पताल खोले जाएंगे. इसके अलावा जहानाबाद, कटिहार और नवादा के सदर अस्पतालों के नए भवन बनाए जाएंगे. 12.9 करोड़ की लागत से राज्य के 12 सदर अस्पतालों की क्षमता को बढ़ाया जाएगा. साथ ही सभी सदर अस्पतालों में अल्ट्रा साउंड और सिटी स्कैन मशीनें लगायी जाएंगी.स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने यह जानकारी गुरुवार को विधान परिषद में विभागीय बजट पर चर्चा में दी.
Loading...

ये भी पढ़ें-


विधानसभा में बोले नीतीश- रेप और अपहरण में आई कमी लेकिन हत्या में हुआ है इजाफा




RSS 'जासूसी' मामला: बिहार की सियासत पर हो सकता है ये असर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 7:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...