लाइव टीवी

सुर्खियां: मां को गनप्वाइंट पर रखकर छात्रा पर फेंका तेजाब, उपजाया जा रहा कैंसर भगाने वाला काला गेहूं

News18 Bihar
Updated: April 20, 2019, 8:05 AM IST
सुर्खियां: मां को गनप्वाइंट पर रखकर छात्रा पर फेंका तेजाब, उपजाया जा रहा कैंसर भगाने वाला काला गेहूं
प्रतीकात्मक तस्वीर

लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज बीजेपी सांसद सतीश चंद्र दुबे, विधान पार्षद सच्चिदानंद राय को पार्टी नेतृत्व ने मना लिया है.

  • Share this:
भागलपुर शहर में शुक्रवार देर शाम एसिड अटैक की हुई घटना ने पूरे शहर को सहमा दिया. बबरगंज थाने के अलीगंज स्थित गंगा विहार कॉलोनी में एक स्वर्णकार के घर घुसे अपराधियों ने उनकी इंटर में पढ़ने वाली बेटी पर एसिड अटैक कर दिया. घटना के वक्त छात्रा की मां को अपराधियों ने गनप्वाइंट पर रखा था.

परिजनों का कहना था कि अपराधियों ने पहले छात्रा के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की. फिर बाद में छात्रा और उसकी मां द्वारा विरोध किये जाने पर उन्होंने छात्रा पर एसिड फेंक कर उसके चेहरे समेत सीने और पेट के अधिकांश हिस्से को बुरी तरह से जला दिया.

ये भी पढ़ें- बिहार: 20 कोस की दूरी पर दो दिग्गजों की रैली, अररिया में पीएम मोदी तो सुपौल में होंगे राहुल गांधी
घटना के बाद घर पहुंचे पिता और भाई ने पीड़िता को मायागंज अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी स्थिति गंभीर बतायी जा रही है. पुलिस ने एक आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है. वह पीड़िता का पड़ोसी है. प्रभात खबर और दैनिक जागरण ने इसे पहले पन्ने के टॉप पर लिया है.

हावड़ा से दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस (12303) ट्रेन कानपुर से पहले रूमा के पास शुक्रवार देर रात 12.54 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गई. ट्रेन के आठ कोच पटरी से उतर गए हैं, इसमें दो पैंट्री कार और छह स्लीपर व एसी कोच शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- अलग राह पर तेजप्रताप, बोले- मुझमें लालू का खून, कोई बागी समझता हो तो मैं बागी ही सही

उत्तर रेलवे के पीआरओ अमित मालवीय के मुताबिक अभी तक हादसे में किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है. 50 से 60 लोगों के घायल होने की सूचना है. रेलवे ने हेल्प लाइन नंबर जारी किया है. इलाहाबाद 1072,कानपुर 0512- 2323015, 2323016, 2323018. प्रभात खबर ने इसे पहले पन्ने पर लिया है.
Loading...

लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज बीजेपी सांसद सतीश चंद्र दुबे, विधान पार्षद सच्चिदानंद राय को पार्टी नेतृत्व ने मना लिया है. उन्होंने पिछले दिनों पार्टी के टिकट वितरण में भूमिहार-ब्राह्मण समाज की उपेक्षा का आरोप लगाया था और निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान किया था.

ये भी पढ़ें- राबड़ी के दावे को मांझी का समर्थन, बोले- PK के साथ एक सीनियर अधिकारी भी थे 'डील' में शामिल

पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ सीपी ठाकुर ने भी ऐसी बात कही थी. लेकिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के बाद उनकी नाराजगी दूर हो गयी है.

पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री और बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने शुक्रवार की शाम पटना में सतीश चंद्र दुबे, डॉ सीपी ठाकुर और सच्चिदानंद राय के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में टिकट वितरण में जो कमी रह गयी, उसे राज्यसभा और विधान परिषद के चुनावों में भूमिहार-ब्राह्मण समाज को उचित प्रतिनिधित्व देकर दूर कर दिया जाएगा. प्रभात खबर ने इसे पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है.

ये भी पढ़ें- मुंगेर: AK-47 मामले का आरोपी परवेज चांद गिरफ्तार, लालू-तेजस्वी का है 'खास'

तनाव, मोटापा जैसी गंभीर बीमारियों को दूर रखने वाला और एंटी ऑक्सिडेंट से भरपूर काले गेहूं की खेती बिहार में भी शुरू हो गयी. गेहूं की इस प्रजाति का विकास नेशनल एग्री फूड बायोटेक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट, मोहाली (पंजाब) में हुआ है.

दरभंगा के बहेड़ी प्रखंड के जाखंड गांव निवासी किसान मुकेश कुमार सिंह ने प्रयोग के तौर पर दो कट्ठे जमीन में इस गेहूं की बुआई की. दो कट्ठे में 140 किलो गेहूं का उत्पादन हुआ. प्रभात खबर ने इसे विशेष रिपोर्ट के तौर पर प्रकाशित किया है.

ये भी पढ़ें- झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र: रामप्रीत की राह में गुलाब का 'कांटा', देवेन्द्र की दावेदारी में भी दम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 20, 2019, 8:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...