सुर्खियां: वन नेशन, वन इलेक्शन को नीतीश का समर्थन, AES की जांच को आएंगी 5 केंद्रीय टीम

भागलपुर के मायागंज अस्पताल में गत 24 घंटे में इस बीमारी से तीन बच्चों की मौत हो गई. एक बच्चे का इलाज नवगछिया के एक अस्पताल में चल रहा है.

News18 Bihar
Updated: June 20, 2019, 8:10 AM IST
सुर्खियां: वन नेशन, वन इलेक्शन को नीतीश का समर्थन, AES की जांच को आएंगी 5 केंद्रीय टीम
19 जून को दिल्ली में आयोजित सर्वदलीय बैठक में नीतीश कुमार
News18 Bihar
Updated: June 20, 2019, 8:10 AM IST
चमकी बुखार यानि एक्यूट इन्सेफेलाइटिस सिंड्रोम (AES) ने बिहार में अब तक 144 से अधिक बच्चों की जान ले ली है. वहीं इस बीमारी ने मुजफ्फरपुर, वैशाली, पूर्वी चम्पारण के बाद राज्य के अन्य इलाकों में भी अपने पांव पसार दिए हैं.

भागलपुर में 3 बच्चों की मौत
हिन्दुस्तान लिखता है कि भागलपुर के मायागंज अस्पताल में बीते 24 घंटे में इस बीमारी से तीन बच्चों की मौत हो गई. एक बच्चे का इलाज नवगछिया के एक अस्पताल में चल रहा है. बेगूसराय सदर अस्पताल में भी इससे पीड़ित पांच बच्चे भर्ती हुए हैं. बेतिया में भी पांच संदिग्ध मरीज जीएमसीएच में भर्ती कराए गए.

विशेषज्ञों की 5 टीम आएगी मुजफ्फरपुर

प्रभात खबर लिखता है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने मुजफ्फरपुर में बच्चों में फैली अज्ञात बीमारी की बुधवार को समीक्षा बैठक की. इसके बाद उन्होंने विषेशज्ञों की पांच केंद्रीय टीम भेजने का निर्देश दिया है. गुरुवार को पहुंचने वाली इस टीम में 10 विशेषज्ञों के साथ पारा मेडिकल स्टाफ भी शामिल रहेंगे.

लू ने ली 38 और लोगों की जान
दैनिक जागरण ने AES से जुड़ी खबरों के साथ लू के कहर को पहले पन्ने पर टॉप में प्रकाशित किया है. अखबार लिखता है कि बिहार के विभिन्न जिलों में भीषण गर्मी और लू से बुधवार को 38 लोगों की मौत हो गई. सिर्फ गया और आसपास के जिलों में शनिवार से अभी तक 227 लोगों की मौत हो चुकी है. अस्पतालों में तीन सौ भी ज्यादा मरीज अभी भी भर्ती हैं.
Loading...

वन नेशन, वन इलेक्शन को JDU का समर्थन
प्रभात खबर ने एक देश, एक चुनाव के मुद्दे पर केंद्र के प्रस्ताव को जेडीयू के समर्थन को टॉप पर जगह दी है. अखबार लिखता है कि र बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई. इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव कराए जाने का समर्थन किया.

आधा बिहार सूखे की चपेट में
दैनिक जागरण ने बिहार में बारिश में हो रही देरी और आधा बिहार के सूखाग्रस्त हो जाने की खबर को अपने पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है. अखबार लिखता है कि आधा से ज्यादा जून बीत गया. पूर्वा नक्षत्र के बाद उत्तरा नक्षत्र भी खत्म हो गया, लेकिन अभी तक धान के बिचड़ा लग नहीं पाया है. 24 जिलों में एक तिहाई आच्छादन भी नहीं हो सका है.

ये भी पढ़ें-


AES का कहर: 'चमकी' से खौफ में इस गांव के लोग, कर रहे पलायन




बिहार में लू से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 90, CM नीतीश पूछने जाएंगे हाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 20, 2019, 8:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...