सुर्खियां: पूर्व MLC के घर से राइफल बरामद, 1000 बेड का बनेगा ANMCH

मुख्यमंत्री ने गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एएनएमसीएच) को एक हजार नये बेडों के साथ अपग्रेड करने का निर्देश जारी किया है.

News18 Bihar
Updated: June 21, 2019, 7:26 AM IST
सुर्खियां: पूर्व MLC के घर से राइफल बरामद, 1000 बेड का बनेगा ANMCH
पूर्व MLC के पटना स्थित घर छापेमारी कर बाहर निकलती NIA के टीम
News18 Bihar
Updated: June 21, 2019, 7:26 AM IST
जबलपुर स्थित सेना के ऑर्डिनेंस डिपो से एके-47 राइफलों की तस्करी के मामले में एनआईए ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की. पूर्व विधायक और लोजपा नेता सुनील पाण्डेय के छोटे भाई हुलास पाण्डेय और संतोष पाण्डेय के अलावा उनके रिश्तेदारों के 12 ठिकानों पर छापेमारी की.

राइफल, गोलियां और कैश बरामद
हिन्दुस्तान लिखता है कि वाराणसी में परिवार से जुड़े मैरिज लॉन को खंगाला गया. पटना के पटेल नगर और समनपुरा के अलावा आरा, पीरो, डेहरी और बक्सर में भी तलाशी ली गई. एनआईए के मुताबिक छापेमारी में 29 लाख नकद, एक राइफल, गोलियां, चार लैपटॉप, पांच हैंड डिस्क, 12 पेन ड्राइव, एक कम्प्यूटर और 12 मोबाइल जब्त किए गए हैं. कैश रसीद, बैंक डिटेल के अलावा संदेहास्पद दस्तावेज मिले हैं.

1000 बेड का बनेगा गया का ANMCH

प्रभात खबर लिखता है कि बिहार में बढ़ रहे लू के कहर और इससे लगातार मौतों की बढ़ती संख्या के कारण सीएम नीतीश ने गुरुवार को गया के एएनएमसीएच का दौरा किया. मुख्यमंत्री ने अपनी इस यात्रा के दौरान अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एएनएमसीएच) को एक हजार नये बेडों के साथ अपग्रेड करने का निर्देश जारी किया है.

'जापानी इन्सेफेलाइटिस से एक भी मौत न हो'
इसी खबर को लेकर दैनिक जागरण लिखता है कि सीएम ने बरसात के मौसम में गया क्षेत्र में एईएस और जापानी इंसेफलाइटिस (जेई) के प्रभाव को देखते हुए अभी से बचाव की पूरी तैयारी के निर्देश दिए. उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि एक भी बच्चे की मौत नहीं होनी चाहिए. चिकित्सक इससे लड़ने के लिए तैयार रहें. जो भी साधन-संसाधन चाहिए, उसका पहले से इंतजाम कर लिया जाए.
Loading...

एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या
हिन्दुस्तान और प्रभात खबर ने दरभंगा में एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या करने की खबर को पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है. दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान थाने के उजवा गांव में गुरुवार की देर शाम भूमि विवाद में एक ही परिवार के चार लोगों को गोली मार हत्या कर दी गई. मृतक की शिनाख्त लक्ष्मी साह (60), पत्नी अरहुलिया देवी (55), बड़े पुत्र बच्चू साह उर्फ कृष्णकांत (43) और छोटे पुत्र वीरेंद्र साह (40) के रूप में की गई है.

65वीं बीपीएससी पीटी के लिए 1 जुलाई से आवेदन
दैनिक जागरण ने बीपीएससी की 65वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के लिए एक जुलाई से आवेदन स्वीकार करने की खबर को पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है. अखबार लिखता है कि हालांकि सामान्य प्रशासन विभाग से आयोग को कुल चिह्नित पदों की संख्या अंतिम रूप से अभी नहीं मिली है. सामान्य प्रशासन विभाग से उपलब्ध कराई गई सीटों के आधार पर ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

लू पीड़ितों से मिलने गया पहुंचे CM नीतीश, सुशील मोदी भी थे साथ

बिहार: योग दिवस के कार्यक्रमों में पहली बार शामिल होगी JDU, मंत्री ने बताई ये वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 21, 2019, 7:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...