हवाई मार्ग से भी पहुंचाएं राहत सामग्री, LJP सांसद रामचंद्र पासवान का निधन

राज्य में पैक्स चुनाव छह चरणों में होंगे. राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने संभावित तारीखें तय कर बाढ़ प्रभावित जिलों से उनकी राय मांगी है.

News18 Bihar
Updated: July 22, 2019, 7:37 AM IST
हवाई मार्ग से भी पहुंचाएं राहत सामग्री, LJP सांसद रामचंद्र पासवान का निधन
बाढ़ प्रभावित इलाकों में एक कम्युनिटी किचेन का नीरीक्षण करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
News18 Bihar
Updated: July 22, 2019, 7:37 AM IST
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को दरभंगा व सीतामढ़ी के कई बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने राहत शिवरों का जायजा लेते हुए अधिकारियों को की निर्देश भी जारी किए. सीएम ने बाढ़ पीड़ितों को हवाई मार्ग से राहत पहुंचाने का निर्देश दिया है. उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि हर एक बाढ़ पीड़ित तक राहत सामग्री और मुआवजे की नकदी राशि अविलंब पहुंचाएं.

दुर्गम इलाकों में हेलीकॉप्टर से पहुंचाएं भोजन
हिन्दुस्तान लिखता है कि सीएम नीतीश कुमार ने यह भी कहा है कि बाढ़ से नष्ट हुई फसलों का आकलन के बाद किसानों को भी पूरा मुआवजा दिया जाएगा. व्यवस्था पर संतोष जताते हुए उन्होंने अधिकारियों को कहा कि राहत उपलब्ध कराने में किसी प्रकार की कोताही मत कीजिए. पीड़ितों को पर्याप्त मात्रा में भोजन और जरूरत की अन्य चीजें मुहैया कराते रहिए. मुख्यमंत्री ने राहत सामग्रियों के साथ ही पीड़ितों के समुचित पुनर्वास की व्यवस्था का भी आदेश दिया.

समस्तीपुर के सांसद रामचंद्र पासवान का निधन

दैनिक जागरण लिखता है कि समस्तीपुर के लोजपा के सांसद रामचंद्र पासवान का रविवार को नई दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में निधन हो गया. वे 57 वर्ष के थे. 11 जुलाई को दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया था. प्रारंभिक इलाज के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. इस दौरान उनकी सेहत में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा था. रविवार दोपहर एक बजकर 24 मिनट में डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

सूबे के सभी जेलों में एक साथ छापेमारी
हिन्दुस्तान लिखता है कि राज्य के सभी जेलों में रविवार को छापेमारी की गई. केंद्रीय और मंडल कारा में छापेमारी का नेतृत्व संबंधित जिले के डीएम और एसपी नेने किया. वहीं उपकारा में एसडीओ और डीएसपी की मौजूदगी में तलाशी अभियान चला. इस दौरान दर्जन भर मोबाइल, चार्जर, खैनी, गांजा और अन्य प्रतिबंधित सामान बरामद हुए.
Loading...

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने कहा कि जेल में नियमों का सख्त से पालन होता रहे इसी के मद्देनजर तलाशी अभियान चलाया गया. प्रतिबंधित सामान बरामदगी मामले में दोषी पाए जाने वाले अधिकारियों व कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

छह चरणों में होंगे पैक्स चुनाव
राज्य में पैक्स चुनाव छह चरणों में होंगे. राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने संभावित तारीखें तय कर बाढ़ प्रभावित जिलों से उनकी राय मांगी है. संभावित तारीखों के अनुसार पहले चरण का चुनाव 14 सितंबर और छठे का 26 सितंबर को होगा.

ये भी पढ़ें-


आजम-ओवैसी पर भड़के गिरिराज सिंह, बोले- ये जिन्ना का एजेंडा चलाना चाहते हैं




संदिग्ध युवक गिरफ्तार, चाइनीज पासपोर्ट के साथ आधार कार्ड, US डॉलर भी बरामद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 22, 2019, 7:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...