सुर्खियां: नीतीश के नेतृत्व में ही लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, पंचतत्व में विलीन हुए रामचंद्र पासवान

समस्तीपुर से लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद रामचंद्र पासवान का सोमवार को पटना के दीघा घाट पर राजकीय सम्मानपूर्वक अंतिम संस्कार कर दिया गया.

News18 Bihar
Updated: July 23, 2019, 7:33 AM IST
सुर्खियां: नीतीश के नेतृत्व में ही लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, पंचतत्व में विलीन हुए रामचंद्र पासवान
बिहार के डिप्टी सीएम ने साफ कहा कि 2020 का विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ेंगे. (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: July 23, 2019, 7:33 AM IST
भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि भाजपा की अगुवाई वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) राज्य का अगला विधानसभा चुनाव भी मुख्यमंत्री एवं जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लडे़गा.

नीतीश की मौजूदगी में किया एलान
प्रभात खबर लिखता है कि बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में सुशील मोदी ने कहा, कई बार मीडिया में तरह-तरह के भ्रम पैदा किए जाते हैं कि क्या होगा. यह गठबंधन चलेगा कि नहीं. मैं सदन के माध्यम से बिहार की जनता को बताना चाहूंगा कि अगला विधानसभा का चुनाव भी यह गठबंधन नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ेगा.

पंचत्व में विलीन हुए रामचंद्र पासवान

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के छोटे भाई और समस्तीपुर से लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद रामचंद्र पासवान का सोमवार को पटना के दीघा घाट पर राजकीय सम्मानपूर्वक अंतिम संस्कार कर दिया गया. मुखाग्नि रामचंद्र के बड़े पुत्र प्रिंसराज पासवान ने दी. रामचंद्र पासवान का रविवार को दिल्ली में निधन हो गया था. वे 57 वर्ष के थे. 11 जुलाई को दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया था.

नीतीश समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
दैनिक जागरण लिखता है कि अंतिम संस्कार से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के अलावा राज्य सरकार के कई मंत्रियों एवं विभिन्न दलों के विधायकों ने रामचंद्र पासवान को श्रद्धांजलि अर्पित की. घाट पर रामविलास पासवान, पशुपति कुमार पारस और चिराग पासवान के साथ पूरा परिवार मौजूद था.
Loading...

सबको मिलेगा बाढ़ राहत का अनुदान
उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि राहत के रूप में दी जाने वाली छह हजार रुपये की अनुदान राशि से एक भी बाढ़ पीड़ित परिवार वंचित नहीं रहेगा. दैनिक जागरण लिखता है कि सुशील मोदी ने जानकारी दी कि अबतक साढ़े चार लाख से अधिक बाढ़ पीड़ितों के बीच 295 करोड़ की राशि वितरित की जा चुकी है. उन्होंने कहा कि इस बार 12-13 जुलाई को बाढ़ आई, और 20 जुलाई से अनुदान राशि का वितरण आरंभ कर दिया गया है.

चिटफंड घोटाले में CBI की छापेमारी
सीबीआई ने 87 करोड़ के चिटफंड घोटाला मामले में सोमवार को पटना सहित देश के 11 स्थानों पर छापेमारी की. राजधानी के हवाई अड्डा थाना क्षेत्र के कौशल नगर स्थित कंपनी के निदेशक के घर भी सीबीआई ने दबिश डाली. हिन्दुस्तान लिखता है कि सीबीआई सूत्रों के मुताबिक पटना के कौशल नगर में चिटफंड कंपनी के निदेशक संतोष कुमार सिंह का आवास है. वहीं तलाशी में घोटाले से जुड़े कई कागजात हाथ लगे हैं. हालांकि आधिकारिक तौर पर सीबीआई ने कोई जानकारी नहीं दी है.

ये भी पढ़ें-


श्रद्धालुओं से भरी पिकअप वैन हुई हादसे का शिकार, 18 कांवड़िए घायल




बाढ़ पीड़ित परिवारों को 295 करोड़ रु. की धनराशि भेजी जा चुकी है: सुशील मोदी

First published: July 23, 2019, 7:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...