सुर्खियां: पेंशन योजना में बिहार सरकार भी देगी 14 प्रतिशत अंशदान, आकाशीय बिजली से 33 की मौत

प्रदेश में 26 जुलाई तक मानसून सक्रिय रहेगा और तापमान में गिरावट आने के कारण लोगों को राहत मिलेगी.

News18 Bihar
Updated: July 24, 2019, 7:15 AM IST
सुर्खियां: पेंशन योजना में बिहार सरकार भी देगी 14 प्रतिशत अंशदान, आकाशीय बिजली से 33 की मौत
नीतीश कुमार की सरकार ने फैसला किया है कि पेंशन योजना में वह भी 14 प्रतिशत अंशदान देगी.
News18 Bihar
Updated: July 24, 2019, 7:15 AM IST
केंद्र की तर्ज पर अब बिहार सरकार भी नई पेंशन योजना में अपने कर्मचारियों को 14 प्रतिशत का अंशदान देगी. इसका लाभ राज्य के एक लाख 51 हजार 466 पदाधिकारियों-कर्मचारियों को मिलेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया. इसकी अधिसूचना जारी होने के साथ ही इसका लाभ मिलने लगेगा.

नहीं बढ़ेगी वृद्धावस्था पेंशन राशि
दैनिक जागरण लिखता है कि मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में 16 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई. इसमें पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीवान के अमरजीत के एक परिजन को राज्य सरकार ने नौकरी देने का निर्णय लिया. साथ ही सीएम ने यह भी साफ किया कि वृद्धावस्था पेंशन की राशि में वृद्धि नहीं होगी क्योंकि बिहार पिछड़ा राज्य है और अन्य राज्यों से तुलना का कोई अर्थ नहीं.

ठनके ने ली 33 की जान

हिन्दुस्तान ने मंगलवार को प्रकृति के प्रकोप की खबर को पहले पन्ने पर जगह दी है. अखबार लिखता है कि आकाशीय बिजली (ठनका) ने बिहार में कहर बरपाया जिसकी चपेट में आनने से 33 लोगों की मौत हो गई. सबसे ज्यादा 17 लोगों की मौत पूर्वी बिहार में हुई. औरंगाबाद में सात तो रोहतास में भी तीन की जान चली गई. कटिहार, नालंदा, सीतामढ़ी और बोधगया में भी कई लोगों की मौत हो गई.

26 जुलाई तक सक्रिय रहेगा मानसून
दैनिक जागरण ने मौसम विभाग के हवाले से लिखा है कि प्रदेश में 26 जुलाई तक मानसून सक्रिय रहेगा और तापमान में गिरावट आने के कारण लोगों को राहत मिलेगी. अखबार लिखता है कि बुधवार को राजधानी सहित पूरे प्रदेश में बारिश होने की संभावना है. आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ जगहों पर भारी बारिश होने के आसार हैं. पूरे प्रदेश में बादल छाए रहने के कारण तापमान में कमी दर्ज की गई.
Loading...

लालू को आंशिक राहत
हिन्दुस्तान लिखता है कि आईआरसीटीसी घोटाले से संबंधित मनी लॉ्ड्रिरंग मामले में दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद और अन्य को आंशिक राहत दी है. विशेष न्यायाधीश अरुण भारद्वाज ने फर्म एम/ एस लारा प्रोजेक्ट्स की तरफ से दायर याचिका का निपटारा करते हुए सीबीआई मामले की सुनवाई की तारीख पहले तय करते हुए दोनों मामलों को सुनने के लिए 31 जुलाई का दिन निर्धारित किया है.

ये भी पढ़ें-

नीतीश बोले- बिहार के 400 रुपये तेलंगाना के 1000 से ज्यादा, कांग्रेस ने दिया ये जवाब

नेपाल में भारी बारिश का अलर्ट, बिहार के बाढ़ प्रभावित जिलों में और बिगड़ सकते हैं हालात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2019, 7:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...