• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • सुर्खियां: नामांकन पत्र की जांच में फंसी वीणा देवी, सर्जिकल स्ट्राइक में खो गया था राहुल के चेहरे का नूर

सुर्खियां: नामांकन पत्र की जांच में फंसी वीणा देवी, सर्जिकल स्ट्राइक में खो गया था राहुल के चेहरे का नूर

बिहार में वैशाली लोकसभा सीट से लोजपा की प्रत्याशी वीणा देवी

बिहार में वैशाली लोकसभा सीट से लोजपा की प्रत्याशी वीणा देवी

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने पुलवामा के शहीदों की तेरहवीं का भी इंतजार नहीं किया. सीमा पार बालाकोट में घुसकर आतंकी ठिकाने उड़ाकर चले आए.

  • Share this:
    वैशाली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से लोक जनशक्ति पार्टी की उम्मीदवार वीणा देवी के नामांकन पत्र पर आई आपत्ति की सुनवाई अब गुरुवार सुबह 9 बजे होगी. निर्वाचन पदाधिकारी (आरओ) ने उनके नामांकन पत्र की स्क्रूटनी तत्काल स्थगित कर दी है. इससे पहले बुधवार की दोपहर वीणा देवी के नामांकन पत्र को रद्द करने की मांग को लेकर राजद कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी. वे एसडीओ पूर्वी डॉ.कुंदन कुमार से उलझ गए. उनसे धक्का-मुक्की भी की.

    देर शाम राजद उम्मीदवार डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह भी समाहरणालय पहुंचे. वे लोजपा उम्मीदवार का नामांकन रद्द करने की मांग व सुनवाई के लिए एक दिन का समय दिए जाने के विरोध में धरना पर बैठ गए. उन्होंने आरोप लगाया कि आरओ राज्य सरकार के दबाव में काम कर रहे हैं. बता दें के राजद ने वीणा देवी पर नामांकन के शपथ पत्र में आपराधिक मुकदमा छुपाने का आरोप लगाया है.

    ये भी पढ़ें- तेजस्वी का पलटवार, बोले- मुझे गिरिराज सिंह का नाम पसंद नहीं, नाम बदल दो

    बताया जा रहा है कि वैशाली के लालगंज थाने में दर्ज अनुसूचित जाति/जनजाति अत्याचार से संबंधित आपराधिक मुकदमा (कांड संख्या- 43/2005) में वीणा देवी आरोपित हैं और वे नौ साल से इस मामले में फरार हैं. आरोप है कि उन्होंने जान-बूझकर इसे छिपाया है. दैनिक जागरण, प्रभात खबर, हिन्दुस्तान समेत सभी अखबारों ने इसे प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को मुंगेर, बेगूसराय और उजियारपुर में अलग-अलग तीन बड़ी सभाएं कीं. लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनाइए, ताकि किसानों के कर्ज को ब्याज मुक्त कर सकें. छोटे व्यापारियों और किसानों को 60 साल के बाद पेंशन भी देंगे.

    ये भी पढ़ें- राबड़ी देवी ने खोया आपा, गिरिराज सिंह को बताया 'कलिया नाग'

    शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और देश को टुकड़े-टुकड़े करनेवाले गैंग की भी जमकर आलोचना की. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने पुलवामा के शहीदों की तेरहवीं का भी इंतजार नहीं किया. सीमा पार बालाकोट में घुसकर आतंकी ठिकाने उड़ाकर चले आए. जिस दिन सर्जिकल स्ट्राइक हुआ, राहुल बाबा और तेजस्वी के चेहरे का नूर खो गया था. उन्होंने पूछा ऐसा क्यों हुआ? वे उनके चचेरे ममेरे भाई लगते हैं क्या? दैनिक जागरण ने इस खबर को पहले पन्ने के बॉटम में जगह दी है.

    हाईकोर्ट के आदेश की अवेहलना कर आपराधिक अवमानना के आरोपी और वारंटी बने रिटायर्ड आईएएस डॉ. केपी रमैया को पुलिस नहीं पकड़ सकी. हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर बिहार पुलिस से कहा था कि उनको पकड़कर बुधवार को कोर्ट में पेश करें. ऐसा नहीं हुआ तो कोर्ट प्रशासनिक विफलता मानेगा. महाधिवक्ता के आग्रह पर आखिरी मोहलत देते हुए कोर्ट ने रमैया को 30 अप्रैल को पेश करने को कहा है. हिन्दुस्तान ने इसे पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है.

    ये भी पढ़ें- बिहार: वैशाली से LJP प्रत्याशी वीणा देवी का रद्द हो सकता है नामांकन, पढ़ें क्या है वजह

    महात्मा गांधी सेतु पर बालू-गिट्टी, सीमेंट या किसी भी तरह की निर्माण सामग्री से लदे छह चक्का ट्रक के परिचालन पर रोक लगा दी गई है. गांधी सेतु की जर्जर स्थिति को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. जिलाधिकारी कुमार रवि ने ट्रैफिक एसपी को इस बाबत निर्देश जारी कर दिया है. दैनिक जागरण ने इसे पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है.

    ये भी पढ़ें- पीएम मोदी को नकली OBC बताने के पीछे छिपा तेजस्वी का यह 'अजेय' अभियान !

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज