सुर्खियां: विवादास्पद मुद्दों पर JDU का नहीं मिलेगा साथ, रमा पर आजम की टिप्पणी से बवाल

औरंगाबाद जिले के देव थाना क्षेत्र के दक्षिणी इलाका सात नदिया नदी के समीप गुरुवार की दोपहर पुलिस और नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में करीब 500 राउंड फायरिंग हुई.

News18 Bihar
Updated: July 26, 2019, 11:19 AM IST
सुर्खियां: विवादास्पद मुद्दों पर JDU का नहीं मिलेगा साथ, रमा पर आजम की टिप्पणी से बवाल
तीन तलाक बिल के विरोध में बोलेते हुए सांसद ललन सिंह, जेडीयू ने लोकसभा से वॉकआउट किया.
News18 Bihar
Updated: July 26, 2019, 11:19 AM IST
लोकसभा में तीन तलाक बिल एक बार फिर पास हो गया, लेकिन एनडीए के घटक दल जेडीयू ने इसमें साथ नहीं दिया. पार्टी के सदस्य सदन से वाक आउट कर गए. जेडीयू संसदीय दल के नेता राजीव रंजन सिंह ऊर्फ ललन सिंह ने भाजपा को याद दिलाया कि जेडीयू इस करार के तहत ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा बना था कि वह विवादास्पद मामलों में साथ नहीं देगा. इनमें धारा 370 और अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के अलावा तीन तलाक का मुददा भी शामिल था.

कानून से विशेष लोगों के मन में अविश्वास
हिन्दुस्तान लिखता है कि जेडीयू सांसद ने कहा कि पति-पत्नी का रिश्ता आपसी विश्वास से चलता है. इसे आप कानून बनाकर तय नहीं कर सकते. तीन तलाक पर कानून के मौजूदा प्रारूप से एक समुदाय विशेष के लोगों के मन में अविश्वास पैदा हो सकता है. सिंह ने कहा कि बेशक तलाक अच्छा नही है. सुप्रीम कोर्ट ने भी तीन तलाक को गलत माना है. लेकिन, उसने भी जागृति के लिए अभियान चलाने की बात कही है. प्रभावित समुदाय के लोगों को विश्वास में लेकर भी इस कुप्रथा पर रोक लगाई जा सकती है.

BSWC आजम खान को भेजेगा नोटिस

दैनिक जागरण लिखता है कि लोकसभा में तत्काल तीन तलाक विधेयक पर चर्चा के दौरान आजम खां की एक आपत्तिजनक टिप्पणी पर भाजपा की ओर से हंगामा हुआ. आजम खां के बोलने के वक्त स्पीकर के आसन पर भाजपा सांसद रमा देवी थीं और आजम की टिप्पणी सीधे उनसे जुड़ी थीं. भाजपा सांसदों ने आजम खां की माफी की मांग रखी, लेकिन अखिलेश यादव बचाव में उतर आए. मामला तूल पकड़ता देख लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को सदन में आना पड़ा. इधर, बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्र ने कहा कि आयोग उन्हें नोटिस भेजेगा.
नक्सलियों के तीन शव बरामद
प्रभात खबर लिखता है कि औरंगाबाद जिले के देव थाना क्षेत्र के दक्षिणी इलाका सात नदिया नदी के समीप गुरुवार की दोपहर पुलिस और नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में करीब 500 राउंड फायरिंग हुई. पुलिस ने चार नक्सलियों को मार गिराया और तीन के शव भी बरामद कर लिए. मुठभेड़ के बाद एक AK-47, दो इन्सास राइफल समेत सात हथियार बरामद किए गए हैं. इसके अलावा पुलिस ने नक्सली साहित्य भी मौके से बरामद किया है.
Loading...

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 7:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...