सुर्खियां: लालू के अपमान का जनता देगी जवाब, आज थम जाएगा चौथे चरण का चुनाव प्रचार

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके परिजनों को परेशान किया जा रहा है.

News18 Bihar
Updated: April 27, 2019, 8:00 AM IST
सुर्खियां: लालू के अपमान का जनता देगी जवाब, आज थम जाएगा चौथे चरण का चुनाव प्रचार
बिहार के समस्तीपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
News18 Bihar
Updated: April 27, 2019, 8:00 AM IST
लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में आज शाम पांच सीटों पर चुनाव प्रचार थम जाएगा. पांच संसदीय क्षेत्रों के 88 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. 29 अप्रैल को 8834 मतदान केंद्रों पर मतदाता 66 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. चौथे चरण में दरभंगा में आठ, उजियारपुर में 18, समस्तीपुर में 11, बेगूसराय में 10 और मुंगेर में 19 यानि कुल 66 उम्मीदवार हैं. इसमें 63 पुरुष और तीन महिला प्रत्याशी किस्मत आजमा रही हैं.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को समस्तीपुर की चुनावी सभा में भाजपा को लालू और उसके परिवार को अपमानित करने वाला करार दिया. उन्होंनें कहा कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद और उनके परिजनों को परेशान किया जा रहा है. उनके अपमान से सिर्फ तेजस्वी प्रसाद यादव को चोट नहीं पहुंची है बल्कि बिहार की जनता को चोट पहुंची है। जनता सब देख रही है. वह 2019 के चुनाव में इस अपमान का जवाब देगी.

ये भी पढ़ें- बिहार: चौथे चरण में 36 प्रतिशत उम्मीदवार दागदार, अनंत सिंह की पत्नी सबसे धनी प्रत्‍याशी

राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने आपको बहुत लूटा. पांच लाख पचपन हजार करोड़ रुपये आपसे लिया और 15 लोगों को दिया। लेकिन, बिहार को स्पेशल स्टेटस, 15 लाख हर व्यक्ति के खाते में, कुछ नहीं दिया. सब धोखा है. खुद नरेंद्र मोदी ही धोखा हैं. दैनिक जागरण, हिन्दुस्तान और दैनिक भास्कर ने इसे लीड बनाई है.

योग गुरु बाबा रामदेव ने शुक्रवार को बिहार में भाजपा के पक्ष में चुनावी माहौल खड़ा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की और कहा कि उनका एजेंडा देश है. योगगुरु ने यह भी कहा कि अगर वाराणसी से मोदी के खिलाफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव लड़तीं तो मुकाबला काफी रोचक होता. दैनिक जागरण ने इसे पहले पन्ने के बॉटम में प्रकाशित किया है.

ये भी पढ़ें- RJD विधायक की खरी-खरी, बोले- संस्कार सीखे तेजप्रताप

प्रसिद्ध न्यूरो फिजिशियन डॉ के के सिन्हा का शुक्रवाह को सुबह 9.30 बजे निधन हो गया. रांची के बरियातू स्थित अपने आवार में उन्होंने अंतिम सांस ली. उनका अंतिम संस्कार नामकुम स्थित स्वर्णरेखा नदी घाट पर आज किया जाएगा.
वहीं प्रबोध साहित्य सम्मान से सम्मानित मैथिली साहित्यकार हरेकृष्ण झा का निधन हो गया. वह लंबे समय से बीमार थे. पटना के अनीसाबाद स्थित आवार पर उन्होंने अंतिम सांस ली. वे मूल रूप से मधुबनी जिले के कोइलख के रहने वाले थे.

ये भी पढ़ें-
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...