सुर्खियां: बाढ़ पर केंद्र को भेजेंगे मेमोरेंडम, IAS केके पाठक पर प्राथमिकी दर्ज

लघु सिंचाई विभाग के प्रधान सचिव और वरिष्ठ आइएएस अधिकारी केके पाठक के खिलाफ सचिवालय थाने में मारपीट मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

News18 Bihar
Updated: July 27, 2019, 7:45 AM IST
सुर्खियां: बाढ़ पर केंद्र को भेजेंगे मेमोरेंडम, IAS केके पाठक पर प्राथमिकी दर्ज
बिहार में बाढ़ में हुए नुकसान का आकलन कर केंद्र को मेमोरेंडम भेजेगी नीतीश सरकार
News18 Bihar
Updated: July 27, 2019, 7:45 AM IST
बाढ़ पर केंद्र और बिहार सरकार के बीच किसी तरह के तालमेल नहीं होने के विपक्ष के आरोपों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा में जवाब दिया. उन्होंने स्पष्ट कहा कि बाढ़ से हुए नुकसान और राहत-बचाव कार्य में हो रहे खर्च का आकलन किया जा रहा है. आकलन के बाद जल्द ही केंद्र सरकार को मेमोरेंडम भेजा जाएगा. रिपोर्ट सौंपने जाने के बाद केंद्र की टीम राज्य का दौरा करेगी. इसके बाद केंद्र उचित अतिरिक्त सहयोग देगा.

खजाने पर बाढ़ पीड़ितों का पहला हक
प्रभात खबर लिखता है कि सीएम नीतीश ने कहा कि हम केंद्र से इस मामले में उचित सहयोग चाहते हैं. उन्होंने कहा कि सरकारी खजाने पर पहला अधिकार बाढ़पीड़ितों का है. जितनी राशि और मदद की जरूरत पड़ रही है, वह राज्य सरकार अपने स्तर से कर रही है. केंद्र सरकार से एनडीआरएफ की अतिरिक्त टीमें मांगी गई थीं, जो केंद्र ने मुहैया करा दी हैं. गौरतलब है कि शून्यकाल के दौरान विपक्षी सदस्य राज्य में बाढ़ और सूखे की स्थिति को लेकर हंगामा करते हुए वेल में आ गए थे.

नदियों पर बनेपुलों का बनेगा हेल्थ कार्ड

दैनिक जागरण लिखता है कि बिहार में आदमी की तरह पुलों की सेहत का भी हिसाब रखा जाएगा और प्रत्येक पुल का अलग हेल्थ कार्ड तैयार किया जाएगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसके लिए समर्पित शाखा (डेडिकेटेड ¨वग) बनाने का निर्देश दिया है. सीएम पटना एक कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि बिहार में पुलों के रखरखाव के लिए पुल प्रबंधन प्रणाली विकसित की जाएगी. इसके जरिए सभी पुलों का सेफ्टी ऑडिट कराया जाएगा, ताकि पता चल सके कि पुल कैसे ज्यादा समय तक बरकरार रह सकें.

IAS अधिकारी केके पाठक पर प्राथमिकी
हिन्दुस्तान लिखता है कि लघु सिंचाई विभाग के प्रधान सचिव और वरिष्ठ आइएएस अधिकारी केके पाठक के खिलाफ सचिवालय थाने में मारपीट मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है. आइएएस अफसर पर सोनपुर निवासी व मां शकुंतला इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक कुमुद राज सिंह ने लाठी से पिटाई और कनपटी पर अंगरक्षक की रिवॉल्वर सटाकर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है. कुमुद ने सचिवालय थाने में 23 जुलाई को ही प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए लिखित शिकायत दी थी. मामले की छानबीन की जा रही है.
Loading...

कूरियर कम्पनी से 26 लाख की लूट
हिन्दुस्तान लिखता है कि मुजफ्फरपुर-दरभंगा हाइवे पर एक कूरियर कंपनी के कार्यालय से देर शाम लुटेरों ने 26 लाख कैस, एक बाइक और 26 मोबाइल लूट लिए. आधार दर्जन लुटेरों ने कर्मियों को बंधक बनाकर घटना को अंजाम दिया.

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2019, 7:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...