लाइव टीवी

सुर्खियां: मानसून सत्र का होगा आगाज, चलती ट्रेन में बैंककर्मी की हत्या
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: June 28, 2019, 7:38 AM IST
सुर्खियां: मानसून सत्र का होगा आगाज, चलती ट्रेन में बैंककर्मी की हत्या
बिहार विधानमंडल

दैनिक जागरण, हिन्दुस्तान, प्रभात खबर समेत बिहार के सभी अखबारों ने मानसून सत्र की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करते हुए लिखा है कि पहले दिन से ही सियासी घमासान के हालात बन सकते हैं.

  • Share this:
बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र आज से शुरू होकर 26 जुलाई तक चलेगा. करीब महीने भर बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के इसमें शामिल होने की उम्मीद है. मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से बच्चों की मौत का सिलसिला, सरकारी अस्पतालों का हाल, अपराधों की स्थिति, नियोजित शिक्षकों का समान काम के लिए समान वेतन का मुद्दा एवं बिहार को विशेष राज्य का दर्जा जैसे कई अहम मसले हैं, जिनके सहारे विपक्ष की ओर से सत्ता पक्ष को घेरने की कोशिश हो सकती है.

दैनिक जागरण, हिन्दुस्तान, प्रभात खबर समेत बिहार के सभी अखबारों ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करते हुए लिखा है कि पहले दिन से ही सियासी घमासान के हालात बन सकते हैं. सदस्यों के वाणी-व्यवहार और संसदीय आचरण के साथ ही तेवर और सवाल-जवाब करने के तरीके की परीक्षा भी होगी.

चलती ट्रेन में बैंककर्मी की चाकू घोपकर हत्या
किउल-गया रेलखंड पर अज्ञात बदमाशों ने बुधवार की देर रात चलती ट्रेन में केनरा बैंक के प्रोबेशनरी अफसर मिलिंद कुमार की चाकू घोंपकर हत्या कर दी. वे बैंक की जमुई शाखा में तैनात थे और रात में ट्रेन पर सवार होकर गया से किउल जा रहे थे. बदमाशों ने सिरारी तथा लखीसराय स्टेशन के बीच 53616 डाउन गया-जमालपुर फास्ट पैसेंजर में वारदात को अंजाम दिया. दैनिक जागरण लिखता है कि हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है और पुलिस मामले की जांच कर रही है.



GST के असिस्टेंट कमिश्नर और सहायक गिरफ्तार
सीबीआइ ने बुधवार को पटना में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए जीएसटी के असिस्टेंट कमिश्नर चंदन प्रकाश पांडेय को ढाई लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. असिस्टेंट कमिश्नर के साथ ही ऑफिस सुपरिटेंडेंट और चंदन प्रकाश के सहायक मो. शोएबुद्दीन को भी हिरासत में लिया है. हिन्दुस्तान लिखता है कि सीबीआइ को आशंका है कि जीएसटी अधिकारियों ने घालमेल कर सरकार को बड़े राजस्व का नुकसान पहुंचाया है.

पुलिस टीम पर ग्रामीणों का हमला
पटना-बख्तियारपुर फोरलेन पर माधोपुर गांव के समीप बुधवार की देर रात वर्चस्व और भूमि विवाद को लेकर 40 राउंड फायरिंग हुई. फोरलेन से सटे चाय-नाश्ते के होटल को भी अपराधियों ने आग के हवाले कर दिया. मौके पर पहुंची बख्तियारपुर थाने की पुलिस से भी अपराधी भिड़ गए. पुलिस जिप्सी पर भी फायरिंग की जिसमें एक गोली बोनट से टकराती हुई निकल गई जिसमें थानेदार बाल-बाल बच गए.

BPSC की 63वीं मेंस रिजल्ट पर रोक
राज्य नि:शक्तता आयुक्त ने बिहार लोक सेवा आयोग की 63वीं संयुक्त प्रतियोगिता (मुख्य) परीक्षा के रिजल्ट के प्रकाशन पर रोक लगा दी है. गुरुवार को अतिल रंजन की ओर से दायर मामले की दोबारा सुनवाई करते हुए आयोग ने बीएससी को दोबारा आदेश दिया कि दिव्यांगजन अधिकार अधिनियम 2016 में संशोधन के बाद ही 63वीं मुख्य परीक्षा का रिजल्ट प्रकाशित करे.

ये भी पढ़ें-


बिहार: आज से मानसून सत्र, चमकी बुखार और लॉ एंड ऑर्डर पर घेरेगा विपक्ष




बिहार: कांस्टेबल स्नेहा मौत मामले को विधानसभा में उठाएगी RJD

तेजस्वी के 'एकाधिकार' के बीच क्या कहती है तेजप्रताप की 'छटपटाहट'?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 28, 2019, 7:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर