सुर्खियां: बिहार में बाढ़ पीड़ितों को जारी रहेगी सहायता, उद्योग लगाने वाले होंगे सम्मानित

पटना के नौबतपुर से दोस्त के साथ बाइक से पटना आ रही दसवीं की छात्रा से फुलवारीशरीफ के नवादा मोड़ के पास दिनदहाड़े चार युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया.

News18 Bihar
Updated: July 30, 2019, 7:17 AM IST
सुर्खियां: बिहार में बाढ़ पीड़ितों को जारी रहेगी सहायता, उद्योग लगाने वाले होंगे सम्मानित
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि बिहार के बाढ़ पीड़ितों को सहायता जारी रहेगी
News18 Bihar
Updated: July 30, 2019, 7:17 AM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बिहार में बाढ़ की स्थिति को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी से बात की. उन्होंने सीएम नीतीश को हर संभव मदद का भरोसा दिया है. पीएम मोदी ने इस बात की जानकारी ट्वीट कर देते हुए लिखा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी जी से बात की और बिहार के विभिन्न हिस्सों में आई बाढ़ से उपजे हालात की समीक्षा की.

पीएम ने सीएम से की बात
हिन्दुस्तान लिखता है कि पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ के कारण उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की गई है. केंद्र सरकार बाढ़ प्रभावितों की मदद करने के लिए राज्य सरकार के साथ काम कर रही है और हम सभी आवश्यक सहायता प्रदान करना जारी रखेंगे. इस बीच नेपाल और उत्तर बिहार के तराई इलाकों में हो रही बारिश से नदियां फिर उफनाने लगी हैं. अधिकांश नदियों के जलस्तर में वृद्धि जारी है.

उद्यमियों का होगा सम्मान

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्यमियों को राज्य में निवेश करने का आह्वान किया है. सोमवार को उद्यमी पंचायत में उन्होंने कहा कि राज्य में बड़े उद्योग लगाने की संभावना कम है, लेकिन छोटे उद्योग लगाने के लिए सभी को सजग रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि राज्य में सभी क्षेत्रों में विकास हुआ है, लेकिन उद्योगों में कुछ कमी रह गई है. सभी के सहयोग से इस क्षेत्र को आगे बढ़ाया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में उद्योग लगाने वालों को उद्योग विभाग सम्मानित करेगा.

दसवीं की छात्रा से गैंगरेप
पटना के नौबतपुर से दोस्त के साथ बाइक से पटना आ रही दसवीं की छात्रा से फुलवारीशरीफ के नवादा मोड़ के पास दिनदहाड़े चार युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. बदमाशों ने उसके दोस्त को बंधक बना लिया, फिर किशोरी को बांसवाड़ी में लेकर जाकर दुष्कर्म किया. इसके बाद सभी फरार हो गए. किशोरी को बेहोशी की हालत में छोड़कर उसका दोस्त भी भाग गया. घटना की सूचना पर पुलिस ने देर रात युवती के दोस्त सुबोध को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को शक है कि वह भी दुष्कर्मियों से मिला हुआ है. फिलहाल पीड़ित का इलाज चल रहा है.
Loading...

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 6:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...