बिहार में थर्माकोल पर लगेगा बैन, इंदू गुप्ता के घर CBI ने बजवाई डुगडुगी

सृजन घोटाले में शामिल भागलपुर के तत्कालीन जिला कल्याण पदाधिकारी अरुण कुमार गुप्ता की पत्नी इंदू गुप्ता के पटना स्थित आवास पर सीबीआई ने डुगडुगी बजवायी और उन्हें फरार घोषित किया.

News18 Bihar
Updated: July 5, 2019, 7:27 AM IST
बिहार में थर्माकोल पर लगेगा बैन, इंदू गुप्ता के घर CBI ने बजवाई डुगडुगी
बिहार के उप मुख्यमंत्री ने कहा कि थर्माकोल पर बैन लगेगा
News18 Bihar
Updated: July 5, 2019, 7:27 AM IST
बिहार सरकार पर्यावरण संरक्षण को कठोर फैसले की तैयारी में जुटी है. प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाने के बाद अब जल्द ही थर्माकोल के प्लेट, दोना, गिलास के साथ एक बार उपयोग वाले प्लास्टिक से बनी वस्तुओं पर रोक लगाने का इरादा है. उप मुख्यमंत्री और पर्यावरण एवं वन मंत्री सुशील मोदी ने गुरुवार को विधान परिषद में यह जानकारी दी.

दैनिक जागरण लिखता है कि पॉलीथिन पर प्रतिबंध के बाद सरकार का यह दूसरा सख्त कदम होगा. प्रतिबंध के बाद अभी तक प्रदेश में 1.08 लाख स्थानों पर छापेमारी की गई है. 56 लाख रुपये जुर्माना वसूल किया गया है. बड़ी मात्रा में पॉलीथिन की थैलियां नष्ट की गई हैं.

इंदू गुप्ता के घर CBI ने बजवाई डुगडुगी

सृजन घोटाले में शामिल भागलपुर के तत्कालीन जिला कल्याण पदाधिकारी अरुण कुमार गुप्ता की पत्नी इंदू गुप्ता के पटना स्थित आवास पर सीबीआई ने डुगडुगी बजवायी और उन्हें फरार घोषित किया.

हिन्दुस्तान लिखता है कि दिल्ली से आई सीबीआई की छह सदस्यीय टीम ने इंदू गुप्ता के पटना के एन एन कॉलेज पथ पर स्थित  फ्लैट पर कानूनी प्रक्रिया के तहत डुगडुगी बजवायी और उन्हें फरार घोषित किया.

बिहार बोर्ड ने बदला प्रश्नों का पैटर्न

दैनिक जागरण लिखता है कि बिहार बोर्ड ने वर्ष 2020 की मैटिक एवं इंटर की परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्नों का पैटर्न बदल दिया है. अब वस्तुनिष्ठ सवालों के भी विकल्प दिए जाएंगे. अभी बोर्ड की ओर से 100 अंकों की परीक्षा में 50 अंक के वस्तुनिष्ठ सवाल पूछे जाते हैं.
Loading...

50 अंकों के वस्तुनिष्ठ सवालों के लिए कोई विकल्प नहीं मुहैया कराए जाते थे, परंतु अब विकल्प उपलब्ध होंगे. 50 अंकों की परीक्षा के लिए 60 प्रश्न पूछे जाएंगे. इसमें किसी 50 सवालों का जवाब छात्रों को देना होगा. देश में पहली बार ऐसी पहल की गई है.

फरार हुईं कस्तूरबा गांधी विद्यालय की छह छात्राएं

भोजपुर जिला के शाहपुर प्रखंड के बिलौटी गांव स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय से छह छात्राओं के फरार होने के बाद गुरूवार को आक्रोश भड़क उठा. प्रभात खबर लिखता है कि सड़क पर उतरे लोग बच्चियों को शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ति किए जाने का आरोप लगा रहे थे. हालांकि दो बच्ची मिल गई है और शेष की तलाश जारी है.

इस मामले में आरा कस्तूरबा गांधी विद्यालय की प्रभारी समन्वयक संध्या सिन्हा द्वारा वार्डेन, गार्ड समेत पांच के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. इन्हें पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें-


कांग्रेस ने मांगा तेजस्वी का इस्तीफा, बोले- राहुल गांधी की तरह लें हार की नैतिक जिम्मेदारी




चिप्स खिलाने का बहाना बनाकर युवक ने किया 3 साल की बच्ची से रेप


 
First published: July 5, 2019, 7:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...