सुर्खियां: निगरानी टीम ढूंढेगी कुएं और तालाब, जूडिशियल मजिस्ट्रेट के खिलाफ केस

पटना पुलिस की नींद उड़ा देने वाला कुख्यात शत्रुघ्न कुमार उर्फ जटहा सिंह ने सोमवार को दोपहर कोर्ट में पेशी के दौरान पुलिस कस्टडी से भागने की कोशिश की.

News18 Bihar
Updated: July 9, 2019, 7:25 AM IST
सुर्खियां: निगरानी टीम ढूंढेगी कुएं और तालाब, जूडिशियल मजिस्ट्रेट के खिलाफ केस
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा पाताल से भी ढू्ंढ निकालेंगे कुएं और तालाब
News18 Bihar
Updated: July 9, 2019, 7:25 AM IST
बिहार में जल संकट गहराता जा रहा है और राज्य सरकार इस समस्या का समाधान खोजने के लिए तत्पर है. इसी सिलसिले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निगरानी विभाग को निर्देश दिए हैं कि वह सभी पुराने सार्वजनिक तालाबों और कुओं की पड़ताल करे और उसे ढूंढ निकाले. मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सार्वजनिक स्थानों के सारे तालाबों एवं कुओं को अतिक्रमण से मुक्त कराने का निर्देश दिया है.

निगरानी ढूंढेगी कुएं और तालाब
दैनिक जागरण लिखता है कि सीएम ने सभी पुराने तालाबों, आहर एवं पोखरों का जीर्णोद्धार करवाने का निर्देश दिया है, ताकि नीचे जा रहे भूगर्भ जल स्तर की समस्या से निजात मिल सके. मुख्यमंत्री ने कहा कि एक भी तालाब एवं कुएं को छोड़ा नहीं जाएगा.सभी नए-पुराने की पहचान कराई जा रही है. कहां कितने तालाब, आहर-पोखर और कुएं हैं, इसकी पड़ताल के लिए निगरानी को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

कस्टडी से भागने की कोशिश

पटना पुलिस की नींद उड़ा देने वाला कुख्यात शत्रुघ्न कुमार उर्फ जटहा सिंह ने सोमवार को दोपहर कोर्ट में पेशी के दौरान पुलिस कस्टडी से भागने की कोशिश की. हिन्दुस्तान लिखता है कि उसे बेऊर जेल से दानापुर कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था. इसी बीच जटहा पुलिसकर्मियों को चकमा देकर कोर्ट हाजत के बगल स्थित एक खंडहरनुमा कमरे में जा छिपा. हालांकि कुछ देर बाद ही उसे पकड़ लिया गया.

जूडिशियल मजिस्ट्रेट के खिलाफ केस
निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने पटना हाईकोर्ट के निबंधक की सूचना पर दरभंगा के तत्कालीन न्यायिक दंडाधिकारी सह अपर मुंसिफ राकेश कुमार राय पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है. प्रभात खबर लिखता है कि मामला दर्ज करने के बाद सोमवार को निगरानी-1 के विशेष जज मधुकार कुमार कोर्ट में भेज दिया गया. निगरानी ने प्रथम दृष्टया मामले को सत्य पाते हुए 5 जुलाई को आय से अधिक संपत्ति मामले में केस दर्ज किया है. बिहार में किसी न्यायिक दंडाधिकारी पर आय से अधिक संपत्ति मामले में मुकदमा दर्ज करने का संभवत: यह पहला मामला है.
Loading...

तीन हजार शिक्षा सेवक होंगे नियुक्त
प्रदेश में लगभग तीन हजार शिक्षा सेवक और तालिमी मरकज की नियुक्ति होगी. इसके लिए जन शिक्षा निदेशालय ने सोमवार को वर्क कैलेंडर जारी कर दिया. निदेशक कुमार रामानुज द्वारा जारी इस कैलेंडर में सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों को 10 अगस्त तक नियुक्ति के लिए विज्ञापन प्रकाशित करने को कहा गया है. जबकि तीन सितंबर तक आवेदन लिए जाएंगे. 31 अक्टूबर तक नियोजन की प्रक्रिया पूरी कर निदेशालय को इसकी सूचना देने का निर्देश दिया गया है.

ये भी पढ़ें-
First published: July 9, 2019, 7:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...