अपना शहर चुनें

States

शाहनवाज हुसैन की चुनावी राजनीति में वापसी, BJP ने बिहार विधान परिषद चुनाव में बनाया कैंडिडेट

बिहार विधान परिषद चुनाव में बीजेपी ने शाहनवाह हुसैन को अपना उम्मीदवार बनाया है  (फाइल फोट)
बिहार विधान परिषद चुनाव में बीजेपी ने शाहनवाह हुसैन को अपना उम्मीदवार बनाया है (फाइल फोट)

बीजेपी ने शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) को बिहार (Bihar) से उम्मीदवार बनाने के अलावा उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए भी छह उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. इनमें कुंवर मानवेन्द्र सिंह, गोविंद नारायण शुक्ला, सलिल बिश्नोई, अश्विनी त्यागी, धर्मवीर प्रजापति और सुरेन्द्र चौधरी के नाम शामिल हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 9:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बीजेपी ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) को बिहार विधान परिषद चुनाव (Bihar Vidhan Parishad Chunav) के मद्देनजर उम्मीदवार बनाया है. इसके साथ ही हुसैन की चुनावी राजनीति में वापसी हो गई है. बता दें कि लोकसभा चुनाव 2014 में मिली हार के बाद यह पहला मौका है जब वो चुनाव मैदान में उतरेंगे. वर्ष 2014 में वो भागलपुर (Bhagalpur) संसदीय सीट से चुनाव हार गए थे जबकि 2019 के आम चुनाव में पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था.

शाहनवाज हुसैन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में नागरिक उड्डयन मंत्री रह चुके हैं.

बीजेपी ने हुसैन को बिहार से उम्मीदवार बनाने के अलावा उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए भी छह उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. इनमें कुंवर मानवेन्द्र सिंह, गोविंद नारायण शुक्ला, सलिल बिश्नोई, अश्विनी त्यागी, धर्मवीर प्रजापति और सुरेन्द्र चौधरी के नाम शामिल हैं.







राज्य की 12 विधान परिषद सीटों के लिए 28 जनवरी को मतदान होना है और नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए 18 जनवरी अंतिम तारीख है. जिन 12 सीटों पर चुनाव होने हैं उसके मौजूदा सदस्‍यों का कार्यकाल 30 जनवरी को पूरा हो रहा है. (भाषा से इनपुट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज