BSEB Bihar Board 10th Result 2021: टॉप 10 स्टूडेंट्स को मिलेंगे कैश, लैपटॉप और किंडल ई-बुक

बिहार बोर्ड की मैट्रिक की परीक्षा में इस बार चार लाख विद्यार्थी फर्स्ट डिवीजन से पास हुए हैं (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

बिहार बोर्ड की मैट्रिक की परीक्षा में इस बार चार लाख विद्यार्थी फर्स्ट डिवीजन से पास हुए हैं (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि यदि कोई विद्यार्थी अपने किसी विषय के प्राप्तांक से संतुष्ट नहीं है तो वो अपने उस विषय की उत्तरपुस्तिका (Answer Sheet) के स्क्रूटनी के लिए वेबसाइट http://biharboardonline.bihar.gov.in पर 11 अप्रैल से लेकिन 17 अप्रैल तक सत्तर रूपये प्रति विषय की दर से निर्धारित शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

  • Share this:
पटना. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2021 का रिजल्ट (Bihar Board Matric Result 2021) सोमवार को जारी कर दिया गया है. परीक्षा में टॉप टेन (Top 10) स्थान हासिल करने वाले परीक्षार्थियों में से प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले परीक्षार्थी को एक लाख रूपये, एक लैपटॉप और एक किंडल-ई-बुक रीडर दिया जाएगा. जबकि, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले परीक्षार्थी को 75 हजार रूपये, एक लैपटॉप और एक किंडल-ई-बुक रीडर (Kindle eBook Reader). वहीं, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले परीक्षार्थी को 50 हजार रूपये, एक लैपटॉप और एक किंडल-ई-बुक रीडर दिया जाएगा. इसके अलावा, चतुर्थ से लेकर दसवें तक स्थान प्राप्त करने वाले परीक्षार्थियों को 10 हजार रूपया और एक-एक लैपटॉप उपहार के रूप में दिया जाएगा.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि यदि कोई विद्यार्थी अपने किसी विषय के प्राप्तांक से संतुष्ट नहीं है तो वो अपने उस विषय की उत्तरपुस्तिका (Answer Sheet) के स्क्रूटनी के लिए वेबसाइट http://biharboardonline.bihar.gov.in पर 11 अप्रैल से लेकिन 17 अप्रैल तक सत्तर रूपये प्रति विषय की दर से निर्धारित शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें-

Bihar Matric Result 2021: 1 करोड़ कॉपियों की जांच हुई, तब भी टाइम पर दिया रिजल्ट, मंत्री ने बोर्ड को सराहा
BSEB Declared Matric Result: बिहार बोर्ड 10वीं में पास होने के लिए ये हैं पासिंग और ग्रेस मार्क्स नियम

बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की मैट्रिक 2021 के रिजल्ट में रोहतास जिले के संदीप, जमुई की पूजा और शुभदर्शिनी ने टॉप किया है. इन तीनों को 484 अंक मिले हैं. नतीजों में 96.80 प्रतिशत के साथ तीनों ने संयुक्त रूप से बोर्ड परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल किया है. प्रथम श्रेणी में 4,13,087 छात्र सफल हुए, इनमें 2,47,496 लड़के और 1,65,591 लड़कियां हैं. वहीं, ज्यादातर छात्र दूसरी श्रेणी से उत्तीर्ण हुए हैं. इनकी संख्या पांच लाख 615 है. जबकि तीन लाख 78 हजार 980 छात्र तृतीय श्रेणी से पास हुए हैं. इसके अलावा, 372 छात्र कंपार्टमेंट से पास हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज