अपना शहर चुनें

States

JDU की बैठक के बाद बोले CM नीतीश- कल मंत्रिमंडल विस्तार नहीं, लेकिन जल्द होगा ऐलान

सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर लगाए जा रहे कयासों को खारिज कर दिया है (फाइल फोटो)
सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर लगाए जा रहे कयासों को खारिज कर दिया है (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने जनता दल युनाइटेड (JDU) के दफ्तर में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं से बैठक करने के बाद निकले तो मीडिया ने उनसे मंत्रिमंडल विस्तार (Nitish Kumar Cabinet Expansion) को लेकर सवाल पूछा इसपर उन्होंने कहा, मंगलवार को यह नहीं होगा, लेकिन जल्द होगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2021, 9:24 PM IST
  • Share this:
पटना. नीतीश सरकार का मंगलवार को मंत्रिमंडल विस्तार (Nitish Kumar Cabinet Expansion) नहीं होगा. इस बात का ऐलान खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने जनता दल युनाइटेड (JDU) के दफ्तर में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं से बैठक करने के बाद किया. बैठक के बाद जब सीएम नीतीश (CM Nitish) पार्टी दफ्तर से निकले तो मीडिया ने उनसे मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सवाल पूछा इसपर उन्होंने कहा, मंगलवार को यह नहीं होगा, लेकिन जल्द होगा.

दरअसल अभी तक यह अटकलें तेज थी कि मंगलवार की सुबह साढ़े ग्यारह बजे राजभवन (Raj Bhawan) में नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण (Oath Ceremony) होगा. सोमवार शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) जेडीयू दफ्तर पहुंचे तो सूत्रों के हवाले से खबर आई कि वो इसपर (मंत्रिमंडल विस्तार) यहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं से इस पर चर्चा करने आए हैं.

बता दें कि रविवार की शाम बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल और राज्य के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने एक अणे मार्ग जाकर सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. इनके बीच लगभग चालीस मिनट तक बैठक चली थी. बाद में सीएम आवास से बाहर निकलने पर जायसवाल ने मंत्रिमंडल विस्तार या मंत्रियों की सूची को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले. उन्होंने कहा था कि यह एक औपचारिक मुलाकात है. साथ ही उन्होंने मीडिया को सोमवार सुबह तक का इंतजार करने को कहा था. इससे यह कयास लगाए जाने लगे थे कि मंत्रिमंडल विस्तार जल्दी हो सकता है.



बता दें कि वर्तमान में नीतीश सरकार में 13 मंत्री शामिल हैं, विस्तार के बाद 23 और मंत्रियों के शामिल होने की गुंजाइश है. अगर नीतीश की पिछली सरकार को देखें तो उसमें मुख्यमंत्री समेत कुल 35 मंत्री थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज