अपना शहर चुनें

States

तेजस्वी की टोकाटाकी पर सीएम नीतीश ने ली चुटकी, 'जब हम केंद्र में थे, तब आप गोद में थे'

विधानसभा के बजट सत्र में तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नीतीश सरकार के जवाब पर लगातार टोका-टाकी करते रहे हैं (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)
विधानसभा के बजट सत्र में तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नीतीश सरकार के जवाब पर लगातार टोका-टाकी करते रहे हैं (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

बजट सत्र के दौरान मंगलवार को तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से सवाल पूछा कि जब आप वाजपेयी सरकार में केंद्र में मंत्री थे तब क्यों नहीं बिहार में बदहाल बिजली व्यवस्था के लिए कोई पहल की. इस पर नीतीश कुमार ने तेजस्वी को याद दिलाया कि जब मैं केंद्र में मंत्री था तब आप गोद में खेलते थे, और कई मौके आये थे जब मैंने भी आपको गोद मे खेलाया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 6:52 PM IST
  • Share this:
पटना. मंगलवार को बिहार विधानसभा के बजट सत्र (Budget Session) के तीसरे दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को उनके बचपन की बातों की याद दिलाई. नीतीश ने बताया कि कैसे वो उन्हें गोद मे लेकर खेलाते थे. दरअसल विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण पर वाद-विवाद था. मुख्यमंत्री सरकार का जबाब दे रहे थे. पहले कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण पर चर्चा हुआ, उसके बाद सड़क-शिक्षा पर बहस हुई. सीएम नीतीश कुमार बिहार (Bihar) में बिजली के छेत्र में ऐतिहासिक परिवर्तन के बारे जानकारी दे रहे थे. वो बता रहे थे कि वर्ष 2005 में उनकी सरकार बनने के बाद बिजली आपूर्ति के लिए उन्होंने क्या किया और घर-घर बिजली पहुचाने के लिए योजना की शुरुआत की.

तेजस्वी यादव यादव बैठकर सब सुन रहे थे. लेकिन लालू यादव की 15 वर्षों की सरकार में बिजली के लिए कुछ नहीं किया गया, यह बोला जाना उनके लिए बर्दाश्त के बाहर था. लिहाजा उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल पूछा कि जब आप अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्र में मंत्री थे तब आपने क्यों नहीं बिहार में बदहाल बिजली व्यवस्था के लिए कोई पहल की. इस पर नीतीश कुमार ने तेजस्वी को याद दिलाया कि जब मैं केंद्र में मंत्री था तब आप गोद में खेलते थे, और कई मौके आये थे जब मैंने भी आपको गोद मे खेलाया था.

मंगलवार को तेजस्वी द्वारा कई बार टोका-टाकी करने पर नाराजगी जताने के बजाय सीएम नीतीश उन्हें बार-बार यह याद दिलाते रहे कि वो युवा हैं और उन्हें सभी चीजों को समझना चाहिए. तेजस्वी को सदन में नीतीश कुमार ने यहां तक कह दिया कि हम लोग असीमित काल के लिए नहीं आये हैं. आप नई पीढ़ी के हैं आपको बातों को सुनना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज