पटना के कलेक्‍टर ज्‍यादा अमीर या SSP के पास है ज्‍यादा धन? जानिए क्‍या कहते हैं आंकड़े

पटना के डीएम और एसएसपी में किसी के पास चारपहिया वाहन नहीं है. (सांकेतिक फोटो)

पटना के डीएम और एसएसपी में किसी के पास चारपहिया वाहन नहीं है. (सांकेतिक फोटो)

Patna News: वार्षिक संपत्ति ब्योरा (Property particulars) के तहत पेश आंकड़ों के अनुसार पटना के जिलाधिकारी के पास नकद चार हजार 500 रुपये हैं. वहीं, बैंकों में करीब 16 लाख रुपये जमा हैं.

  • Share this:
पटना. बिहार की राजधानी पटना दिलचस्‍प खबर सामने आई है. संपत्ति के मामले में पटना के एसएसपी जिलाधिकारी से आगे हैं. इस बात का खुलासा वार्षिक संपत्ति ब्योरा से हुआ है. साल 2020-21 के वार्षिक संपत्ति ब्योरा के मुताबिक पटना एसएसपी के पास चल और अचल कुल संपत्ति (Real Estate) 90 लाख रुपये से अधिक है. इसमें एसएसपी और उनकी पत्नी दोनों की संपत्ति शामिल है. वहीं, पटना के जिलाधिकारी के पास कुल संपत्ति 80 लाख 58 हजार से अधिक है. उनकी इस संपत्ति में उनकी पत्नी भी हिस्‍सेदार हैं.

वार्षिक संपत्ति ब्योरा के तहत सामने आए आंकड़ों की मानें तो पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह के पास नकद चार हजार 500 रुपये हैं. वहीं, बैंकों में करीब 16 लाख रुपये जमा हैं. इसी तरह एसएसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा के पास 50 हजार रुपये नकद हैं, जबकि 25 लाख से अधिक रुपये बैंकों में जमा है. पटना एसएसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा के नाम से करीब 55 लाख से अधिक की चल-अचल संपत्ति है. उनपर कोई लोन भी नहीं है. एसएसपी के पास निजी चार पहिया वाहन नहीं है. डीएम की तीन एकड़ मूल्य की चल संपत्ति उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में है. पैतृक गांव में 15 लाख रुपये मूल्य की जमीन है.

इनके पास चारपहिया वाहन नहीं

डीएम की पत्नी के नाम पर 55 लाख रुपये का फ्लैट है. यह फ्लैट पटना के शिवपुर में है. वहीं, एसएसपी उपेंद्र शर्मा के गैरकृषि योग्य भूमि फतुहा के पैगंबपुर में 30 लाख रुपये मूल्य की है. खास बात यह है कि डीएम और एसएसपी की पत्नियां गहनों की शौकीन हैं. जिलाधिकारी की पत्नी वकील रचना चौहान के पास 38 लाख रुपये मूल्य की सोने की ज्वेलरी है, जबकि सात लाख रुपये मूल्य का बहुमूल्य पत्थर है. वहीं, चांदी के जेवरात 7.5 लाख रुपये के हैं. डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह के पास 3.71 लाख रुपये मूल्य के 80 ग्राम सोने की ज्वेलरी है. वहीं, एसएसपी उपेंद्र शर्मा के पास भी करीब 3.5 लाख रुपये की ज्वेलरी है. उनकी पत्नी आकांक्षा के पास 30 लाख रुपये की ज्वेलरी है. पटना डीएम और एसएसपी में किसी के पास चारपहिया वाहन नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज