बिहार कांग्रेस के प्रभारी पद से मुक्त होना चाहते हैं शक्ति सिंह गोहिल, पार्टी नेतृत्‍व से की ये अपील

कांग्रेस नेतृत्व ने अप्रैल 2018 में गुजरात से ताल्लुक रखने वाले शक्ति सिंह गोहिल को बिहार प्रभारी पद की कमान सौंपी थी (फाइल फोटो)

कांग्रेस नेतृत्व ने अप्रैल 2018 में गुजरात से ताल्लुक रखने वाले शक्ति सिंह गोहिल को बिहार प्रभारी पद की कमान सौंपी थी (फाइल फोटो)

शक्ति सिंह गोहिल (Shaktisinh Gohil) ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ‘निजी कारणों से मैंने कांग्रेस आलाकमान (Congress High Command) से गुजारिश की है कि मुझे कोई हल्की जिम्मेवारी दी जाए और बिहार के प्रभार (Bihar Congress In Charge) से मुक्त किया जाए’

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 5, 2021, 12:36 AM IST
  • Share this:
पटना. कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल (Shaktisinh Gohil) ने पद छोड़ने की इच्छा जाहिर की है. उन्होंने पार्टी नेतृत्व से उन्हें इस दायित्व से मुक्त करने और कोई ‘हल्की जिम्मेदारी’ देने का आग्रह किया है. राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘निजी कारणों से मैंने कांग्रेस आलाकमान (Congress High Command) से गुजारिश की है कि मुझे कोई हल्की जिम्मेवारी दी जाए और बिहार के प्रभार से मुक्त किया जाए.’

गुजरात से ताल्लुक रखने वाले गोहिल पिछले ढाई वर्षों से ज्यादा समय से बिहार के कांग्रेस प्रभारी के रूप में काम कर रहे हैं. कांग्रेस नेतृत्व ने अप्रैल 2018 में शक्ति सिंह गोहिल को बिहार प्रभारी पद की कमान सौंपी थी. पार्टी को उम्मीद थी कि गोहिल बिहार कांग्रेस में बड़े बदलाव कर जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाएंगे. हालांकि अभी तक ऐसा होता नहीं दिखा है.



अभी तक के कार्यकाल में बिहार कांग्रेस में नहीं दिख सका बदलाव
बता दें कि हालिया संपन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव में आरजेडी और वाम दलों के साथ गठबंधन में कांग्रेस ने 70 सीटों पर चुनाव लड़ा था. हालांकि पार्टी महज 19 सीटों पर ही जीत हासिल कर सकी थी, जो उसके पिछले बार के आंकड़े से भी आठ सीटें कम हैं. कांग्रेस को इस खराब प्रदर्शन के लिए काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी. इसके बाद से लगातार पार्टी में अंदरखाने हार की समीक्षा और इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की चर्चा चल रही थी. हालांकि, पार्टी नेतृत्व ने अभी तक किसी के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज