• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • PATNA PATNA CORONA VIRUS 147 OXYGEN CONCENTRATORS HAVE ARRIVED TO PATNA FROM DELHI IN AIR FORCE SPECIAL AIRCRAFT NODMK8

दिल्ली से पटना पहुंचा 147 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, बिहार सरकार के बताए जगहों पर भेजे गये

वायुसेना के विशेष एयरकाफ्ट से बड़ी संख्या में ऑक्जीजन कंसंट्रेटर को दिल्ली से पटना लाया गया

दिल्ली से पटना लाए गए 147 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) बिहार सरकार के बताए जगह पर भेज अलग-अलग गाड़ियों में लोड कर पहुंचा दिया गया है. जल्द ही सभी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को बिहटा स्थित ESIC अस्पताल, IGIMS, PMCH और NMCH के साथ ही दूसरे सरकारी कोविड अस्पतालों (Covid Hospital) में लगाया जाएगा

  • Share this:
पटना. कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच बिहार (Bihar) के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. मंगलवार की सुबह 147 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पहुंचे. ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को वायुसेना (Air Force) की स्पेशल एयरक्राफ्ट से दिल्ली से पटना लाया गया है. पटना एयरपोर्ट पर विमान के पहुंचते ही बहुत सावधानी के साथ एक-एक कर के सारे नए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) को उतारा गया. फिर उसे बिहार सरकार (Bihar Government) के बताए जगह पर भेज अलग-अलग गाड़ियों में लोड कर पहुंचा दिया गया.

जल्द ही सभी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को बिहटा स्थित ESIC अस्पताल, IGIMS, PMCH और NMCH के साथ ही दूसरे सरकारी कोविड अस्पतालों में लगाया जाएगा. ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत वाले मरीजों को इन 147 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के आने से काफी राहत मिलेगी. कंसंट्रेटर के आने से ऑक्सीजन की कमी काफी हद तक दूर हो पाएगी. कोरोना पीड़ित और उनके परिजन कालाबाजारियों के चंगुल से बच सकेंगे. पटना समेत पूरे राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या काफी अधिक है. इसमें बहुत से ऐसे मरीज हैं, जिनका ऑक्सीजन लेवल घट जा रहा है, उन्हें बेहतर इलाज के साथ ही ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत पड़ रही है. यही वजह है कि बिहार में ऑक्सीजन की मांग काफी बढ़ गई है.



इसका फायदा प्राइवेट अस्पतालों से लेकर कालाबाजारी करने वाले मुनाफाखोर तक जमकर उठा रहे हैं. हालांकि पिछले दो दिन में EOU की तरफ से ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई है और इसमें शामिल कई लोगों को पकड़ा गया है. वहीं, दूसरी तरफ राज्य सरकार बार-बार यह दावा कर रही है कि बिहार में ऑक्सीजन की किल्लत नहीं होगी. उसके अधिकारी इस प्रयास में लगातार लगे हुए हैं. दो दिन पहले ही एयरफोर्स के स्पेशल एयरक्राफ्ट से काफी संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर दिल्ली से पटना लाए गए थे.
Published by:Manish Kumar
First published: