• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar: कांग्रेस का 'हाथ' थामने को तैयार कन्हैया कुमार CPI दफ्तर से निकाल ले गए AC

Bihar: कांग्रेस का 'हाथ' थामने को तैयार कन्हैया कुमार CPI दफ्तर से निकाल ले गए AC

पटना के सीपीआई दफ्तर से अपना लगाया एसी ले जाने वाले कन्हैया कुमार जल्द ही कांग्रेस जॉइन कर सकते हैं, इसकी चर्चा तेज है (फाइल फोटो)

पटना के सीपीआई दफ्तर से अपना लगाया एसी ले जाने वाले कन्हैया कुमार जल्द ही कांग्रेस जॉइन कर सकते हैं, इसकी चर्चा तेज है (फाइल फोटो)

Bihar News: सूत्रों की मानें तो अब से लगभग डेढ़ महीना पहले कन्हैया कुमार पटना के सीपीआई दफ्तर से अपने चैंबर (कक्ष) से AC निकाल कर ले गए. हालांकि, उन्होंने AC ले जाने से पहले पार्टी कार्यालय में इसकी जानकारी दी थी. पार्टी नेताओं का कहना है कि यह (AC) उनका खुद से लगाया हुआ था, इसलिए साथ ले गए तो इसमें कोई हर्ज नहीं है

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

पटना. सीपीआई नेता और जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) के पार्टी छोड़ कर कांग्रेस में जाने की बात लगभग पक्की हो जाने के बाद उन्हें लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. कन्हैया के द्वारा सीपीआई दफ्तर (CPI Office) से AC (एयर कंडीशनर) निकाल कर ले जाने की बात ने तूल पकड़ लिया है. पार्टी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक कन्हैया कुमार कांग्रेस का हाथ थामने से पहले पटना (Patna) के सीपीआई कार्यालय अजय भवन में अपने द्वारा लगाया AC निकाल कर ले गए हैं.

सूत्रों की मानें तो अब से लगभग डेढ़ महीना पहले कन्हैया कुमार अपने चैंबर (कक्ष) से AC निकाल कर ले गए. हालांकि, उन्होंने AC ले जाने से पहले पार्टी कार्यालय में इसकी जानकारी दी थी. पार्टी नेताओं का कहना है कि यह (AC) उनका खुद से लगाया हुआ था, इसलिए साथ ले गए तो इसमें कोई हर्ज नहीं है. कन्हैया के AC निकाल कर ले जाने से उनके सीपीआई छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने की बात को और बल मिलता है.

CPI को नहीं पता, क्या करेंगे कन्हैया कुमार 
कन्हैया कुमार के कांग्रेस में जाने की कही जा रही बात पर सीपीआई के नेताओं ने इसकी जानकारी होने से इनकार किया है. हालांकि, पार्टी से कई महीनों से दूरी ने साफ कर दिया है कि कन्हैया ने अब अपना रास्ता अलग कर लिया है. पिछले दिनों सीपीआई के नेताओ को इंतजार था कि दिल्ली पहुंच कर कन्हैया कुमार अपनी बात रखेंगे, पर वहां नहीं पहुचकर उन्होंने इसके स्पष्ट संकेत दे दिये हैं. पार्टी नेताओं का कहना है कि कन्हैया ने उन्हें इस बारे में कुछ नहीं बताया है.

कांग्रेस को कन्हैया कुमार में दिख रहा फायदा
वहीं, कन्हैया कुमार के कांग्रेस में आने की बात का पार्टी के नेताओं ने स्वागत किया है. कांग्रेस का मानना है कि कन्हैया जैसे युवा चेहरे के आने से बिहार में कांग्रेस को मजबूती मिलेगी. कांग्रेस को यह भी लगता है कि बिहार में प्रचार करने और सवर्ण समुदाय को साधने में कन्हैया कुमार मददगार साबित हो सकते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज