पूर्व PM मनमोहन सिंह के नाम पर फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाकर ठगी करने वाला गिरफ्तार
Patna News in Hindi

पूर्व PM मनमोहन सिंह के नाम पर फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाकर ठगी करने वाला गिरफ्तार
पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के नाम पर फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ. (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर के एक छात्र ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) के नाम पर फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल (Fake Instagram Profile) बनाकर फर्जीवाड़ा करने की कोशिश की. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया

  • Share this:
पटना. बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे (Gupteshwar Pandey) को गुप्त सूचना मिली कि एक व्यक्ति पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) के कार्यालय के नाम पर फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल (Fake Instagram Profile) बनाया है. और आम लोगों से पूर्व प्रधानमंत्री के नाम पर चंदा उगाही की शातिरआना कोशिश कर रहा है. इस फर्जी प्रोफाइल पर संपर्क करने के लिए एडमिन का मोबाइल नंबर 8210039492 दिया गया. और पेटीएम क्यूआर कोड भी दिया गया है. और बताया गया था कि इसके माध्यम से स्कैन कर चंदे की राशि जमा की जा सकती है.

सर्विस प्रोवाइडर से मोबाइल नंबर 8210039492 के बारे में जानकारी ली गई तो पता चला कि यह किसी पूनम सिंह, पिता हरिवंश प्रसाद सिंह, पुलिस लाइन चौक पैगंबरपुर कोल्हुआ, मुजफ्फरपुर का है. पेटीएम के नोडल पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि इस  मोबाइल नम्बर का इस्तेमाल सोमू नामक व्यक्ति द्वारा किया जा रहा है. छानबीन करने पर पेटीएम वॉलेट से लिंक्ड खाता सोमेश्वर सिंह, पुलिस लाइन चौक, कोल्हुआ दादर बैरिया, मुजफ्फरपुर के नाम से कोटक महिंद्रा बैंक भगवानपुरशाखा, मुजफ्फरपुर का पाया गया.

मुजफ्फरपुर पुलिस ने दबोचा 



आर्थिक अपराध इकाई के साइबर क्राइम सेल ने आरोपी को चिन्हित कर मुजफ्फरपुर पुलिस को इसको तत्काल सूचना दी. मुजफ्फरपुर एसएसपी जयंत कांत ने विशेष टीम गठित कर आरोपी सोमेश्वर सिंह को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपी के पास एक मोबाइल फोन बरामद किया गया. जिसमें दो मोबाइल नंबर का प्रयोग किया जा रहा था. मोबाइल नंबर 8210039482 का प्रयोग फर्जी प्रोफाइल बनाने और संचालन में किया जा रहा था, जबकि दूसरा नंबर 8375835574 था, जिससे फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल चलाया जा रहा था.
दून बिजनेस कॉलेज का है छात्र 

इस फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर 90 हजार से अधिक फॉलोअर्स पाये गये. आरोपी के घर से पेटीएम से लिंक कोटक महिंद्रा बैंक के खाते का पासबुक भी बरामद किया गया है. 22 वर्ष का यह आरोपी दून बिजनेस कॉलेज देहरादून से मिट्टी विशेषज्ञ की पढ़ाई कर रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज