कोरोना काल में स्वतंत्रता दिवस: मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पटना के गांधी मैदान में होगा झंडोतोलन
Patna News in Hindi

कोरोना काल में स्वतंत्रता दिवस: मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पटना के गांधी मैदान में होगा झंडोतोलन
पटना में होने वाले झंडोतोलन समारोह की फाइल फोटो

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में होने वाले कार्यक्रम में इस बार भी आर्मी, सीआरपीएफ, एसएसबी, सीआईएसएफ, बीएमपी, आईटीबीपी समेत कई फोर्स की टुकड़ी परेड करेगी.

  • Share this:
पटना. कोरोना की मार इस बार पटना में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2020) पर होने वाले समारोह पर भी दिखेगी. कोविड -19 (Covid-19) के संक्रमण के मद्देनजर इस वर्ष का स्वतंत्रता दिवस समारोह सादगी के साथ संपन्न होगा, जिसमें लोगों को मास्क (Corona Mask) का प्रयोग करने एवं सोशल डिस्टेंस (Social Distancing) कायम रखने पर बल रहेगा. 15 अगस्त को स्वाधीनता दिवस समारोह का सफल एवं सुचारू आयोजन सुनिश्चित कराने के लिए प्रमंडलीय आयुक्त पटना संजय कुमार अग्रवाल ने अधिकारियों के साथ बैठक की.

गांधी मैदान में होता है मुख्य समारोह

बैठक में मैदान की साफ-सफाई, समतलीकरण, रंग रोगन, बैरेकेडिंग, पेयजल, बिजली आपूर्ति, लाउडस्पीकर की व्यवस्था समेत कई बिंदुओं पर समीक्षा की गई तथा संबंधित अधिकारियों को पूरी जवाबदेही के साथ समय से पूर्व कार्य निष्पादित करने का निर्देश दिया गया. मुख्य राजकीय समारोह पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में होगा जहां झंडोत्तोलन का कार्यक्रम निर्धारित है.



आर्मी समेत विभिन्न फोर्स की टुकड़ियां करेगी परेड
इस अवसर पर आर्मी, सीआरपीएफ, एसएसबी, सीआईएसएफ, बीएमपी, आईटीबीपी, एनडीआरएफ.. एसडीआरएफ के साथ-साथ सैप, डीएपी, स्वान दस्ता, फायर ब्रिगेड, होमगार्ड एवं एनसीसी का परेड और सलामी भी होगा. बैठक में इस बात का फैसला लिया गया कि परेड का अंतिम रिहर्सल 13 अगस्त को अधिकारियों की उपस्थिति में संपन्न होगा.

कमिश्नर ने की बैठक

इस बैठक में जिलाधिकारी पटना कुमार रवि वरीय,  पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा, पुलिस अधीक्षक यातायात डी अमरकेश , उप विकास आयुक्त रिची पांडेय, अपर समाहर्ता राजीव श्रीवास्तव, अपर समरहर्ता विनायक मिश्रा, सिविल सर्जन डाक्टर राज किशोर चौधरी सहित कई अन्य विभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे.

बिहार में जारी है लॉकडाउन

मालूम हो कि बिहार में कोरोना के संक्रमण का दौर तेजी से बढ़ रहा है खासकर इस बीमारी ने पटना को अपनी चपेट में तेजी से लिया है. बिहार में कोरोना के संक्रमण के कारण ही 31 जुलाई तक लॉकडाउन लगाया गया है. ऐसे में अब बड़ा सवाल यह है कि क्या 31 जुलाई के बाद लॉकडाउन खत्म हो जाएगा?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading