• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार: बकरीद पर प्रशासन सख्त, मस्जिदों में नहीं, घर में ही पढ़ी जाएगी नमाज

बिहार: बकरीद पर प्रशासन सख्त, मस्जिदों में नहीं, घर में ही पढ़ी जाएगी नमाज

पटना: बकरीद पर प्रशासन सख्त,मस्जिदों में जाने पर रोक, घरों में पढ़ी जाएगी नमाज.

पटना: बकरीद पर प्रशासन सख्त,मस्जिदों में जाने पर रोक, घरों में पढ़ी जाएगी नमाज.

बकरीद को लेकर पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने पुलिस अधीक्षक और तमाम पदाधिकारियों के साथ बड़ी बैठक की. डीएम ने बताया कि कोविड की गाइडलाइन का पालन करते हुए बकरीद की नमाज सिर्फ घरों में ही पढ़ी जा सकती है. किसी भी ईदगाह या मस्जिद में नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं होगी.

  • Share this:
पटना. बकरीद (Bakrid) को लेकर पटना (Patna) के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक और तमाम पदाधिकारियों के साथ बड़ी बैठक की. बैठक के बाद निर्देश जारी करते हुए डीएम ने बताया कि कोविड की गाइडलाइन का पालन करते हुए बकरीद की नमाज (Namaz) सिर्फ घरों में ही पढ़ी जा सकती है. किसी भी ईदगाह या मस्जिद में नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं होगी. बकरीद के मौके पर किसी भी सार्वजानिक समारोह पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी. सभी SDO, BDO और CO को निर्देश जारी करते हुए थाना और अनुमंडल स्तर पर शांति समिति की बैठक कर तमाम दिशा निर्देशों को बताने का निर्देश दिया.

अफवाह फैलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि पर्व के अवसर पर अफवाह फैलाने वाले तथा सामाजिक सद्भाव भंग करने वाले असामाजिक एवं उपद्रवी तत्वों पर विशेष नजर रखी जाएगी. दोषियों को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई की जाएगी. जिलाधिकारी ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को अपने-अपने क्षेत्रों में अलर्ट मोड में रहने को कहा है.थानों को सक्रिय एवं तत्पर कर भ्रमणशील रखने एवं प्रभावी मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया ताकि किसी भी जगह पर अप्रिय घटना न हो. इसके लिए पूरी एहतियात एवं सुरक्षात्मक उपाय रखने का निर्देश दिया गया है.

श्रावणी मेला का नहीं होगा आयोजन

बकरीद के साथ सावन में लगने वाले श्रावणी मेला पर भी पाबंदी लगा दी गई है. कोविड नियमों के तहत किसी भी सार्वजनिक मेला या समारोह पर पाबंदी रहेगी. साथ ही मंदिरों में कांवर ले जाने पर भी रोक लगाई गई है. मंदिरों में पहली सोमवारी से ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का निर्देश किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज