Coronavirus: पटना-बेगूसराय सीमा सील करने का फैसला, पटना DM ने जारी किया आदेश
Patna News in Hindi

Coronavirus: पटना-बेगूसराय सीमा सील करने का फैसला, पटना DM ने जारी किया आदेश
पटना- बेगूसराय सीमा को सील करने की प्रक्रिया शुरू की गई.

पटना डीएम कुमार रवि ने बैठक के बाद पटना-बेगूसरया सीमा को सील करने का फैसला लिया. इसके साथ ही तत्काल प्रभाव से पटना और बेगूसराय सीमा को सील कर दिए जाने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई.

  • Share this:
पटना. जमात चलाने के नाम पर बेगूसराय के एक गांव में छिपे 10 लोगों में से दो नाबालिगों में कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) रिपोर्ट आने के बाद से प्रशासनिक महकमे से लेकर आमजनों तक में हड़कंप मच गया था. गुरुवार को जब दो और मामले सामने आए तो कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 5 पहुंच गई. सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि ये लोग धर्म प्रचार के नाम पर कई गांवों में गए और कई लोगों के संपर्क में भी आए थे. कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पटना जिलाधिकारी ने बड़ा फैसला लेते हुए पटना-बेगूसराय सीमा को तत्काल सील करने का निर्देश जारी कर दिया है.


पटना डीएम कुमार रवि ने बैठक के बाद पटना-बेगूसरया सीमा को सील करने का फैसला लिया. इस फैसले के साथ ही तत्काल प्रभाव से पटना और बेगूसराय सीमा को सील कर दिए जाने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई. पटना डीएम कुमार रवि ने इसके लिए बाढ़ अनुमंडल पदाधिकारी को दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा की जल्द से जल्द पटना बेगूसराय सीमा के उन सभी रास्तों को सील किया जाए जहां से आवागमन संभव होता है.





बेगूसराय में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद मची सनसनी

डीएम कुमार रवि ने बताया कि ये  पटना बेगूसराय सीमा को इसलिए भी सील किया गया की कोरोना के पॉजिटिव मरीज पटना तक ना पहुंचे. बता दें कि पटना के काेराेना पाॅजिटिव 30 वर्षीय गौतम कुमार बुधवार को अस्पताल से वह नालंदा के नगरनौसा स्थित अपने पैतृक ग्राम के लिए रवाना हाे गया.
इस तरह पटना के सभी कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो गए हैं और वे अपने-अपने घर चले गए. हालांकि ये सभी मरीज अभी भी हो क्वारेंटाइन में रखे गए हैं. गौरतलब है बेगूसराय और पटना जिला की सीमा रेखा एक दूसरे से जुड़ती है और पूर्वी बिहार को राजधानी पटना से जोड़ने वाला एनएच 31 बेगूसराय से होकर गुजरता है.




गुरुवार को कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज मिले

कोरोना ने बिहार में अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया. यह पहली बार हुआ है कि बिहार में  एक साथ कोरोना के 12 मरीज पाए गए.जांच के नतीजे में पता चला कि सिवान में 10 और बेगूसराय में 2 कोरोना के पॉजिटिव मरीज पाए गए. इसके साथ ही बिहार में कुल मरीजों की संख्या 51 हो गई जिनमें 16 ठीक हो चुके हैं और एक की मौत हो गई है.
ये भी पढ़ें

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading