अपना शहर चुनें

States

पटना: उड़ान भरने के 15 मिनट बाद ही विमान के इंजन में आई गड़बड़ी, 65 यात्री थे सवार

इंजन में खराबी की वजह से पायलट काे  विमान को ऊपर ले जाने में परेशानी हो रही थी. (फाइल फोटो)
इंजन में खराबी की वजह से पायलट काे विमान को ऊपर ले जाने में परेशानी हो रही थी. (फाइल फोटो)

एयरलाइंस (Airlines) ने विमान काे ठीक करने के लिए इंजीनियर काे बुलाया. करीब 3 घंटे के बाद इजीनियराें की टीम आई और तकरीबन 5 घंटे में विमान में आई गड़बड़ी को ठीक किया जा सका.

  • Share this:
पटना. बिहार की राजधानी पटना से अमृतसर (Amritsar) के लिए उड़ान भरने के करीब 15 मिनट बाद ही स्पाइसजेट (Spicejet) की उड़ान एसजी 3723 में तकनीकी खराबी आ गई. इंजन में खराबी आने के बाद पायलट ने एटीसी से बात की और फिर करीब 12 बजे विमान की आपात लैंडिंग (Emergency Landing) कराई गई. यह विमान पटना एयरपाेर्ट पर रविवार सुबह 11 बजे आया था और 11.30 बजे रवाना हुआ था. आपात लैंडिंग के बाद 65 यात्रियाें काे सिक्‍योरिटी हाेल्ड एरिया में रखा गया.

एयरलाइंस ने विमान काे ठीक करने के लिए इंजीनियर काे बुलाया. करीब 3 घंटे के बाद इजीनियराें की टीम आई. ऐसे में करीब 5 घंटे के बाद इंजीनियराें ने विमान को ठीक कर दिया. उसके बाद पायलट व क्रू मेंबर्स रनवे पर विमान काे ट्रायल पर ले गए. ट्रायल रन में सबकुछ सही पाए जाने के बाद यात्रियाें की बाेर्डिंग कराई गई और रात 8.20 बजे पटना से इन 65 यात्रियाें को लेकर विमान अमृतसर के लिए रवाना हुआ. इस तरह यात्री तकरीबन 8 घंटे तक फंसे रहे. इस दाैरान यात्रियाें काे यह जानकारी नहीं मिल रही थी कि विमान जाएगा या नहीं. इसकाे लेकर उन्हाेंने हंगामा भी किया.

इंजन में थी गड़बड़ी
बहरहाल किसी तरह उन्हें तकीनकी खराबी और विमान ठीक हाेने का भराेसा दिलाकार शांत कराया गया. सूत्रों अनुसार, इंजन में खराबी की वजह से पायलट काे विमान को ऊपर ले जाने में परेशानी हो रही थी. शुरू में पायलट अमृतसर पहुंच कर इंजन की खराबी को दुरुस्त करवाने की सोची थी पर विमान काे ऊपर ले जाने में दिक्कत हाेने लगी. तब पायलट ने वापस पटना लौटने का फैसला लिया. तब तक पटना से टेकअऑफ किए 15-20 मिनट हो चुके थे और विमान पटना से काफी दूर जा चुका था. पायलट ने एटीसी से बात की और वापस लौटने की अनुमति मांगी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज