Patna : इंग्लिश का टीचर निकला डकैतों का सरगना, बैंक में कर डाली 52 लाख की लूट

पीएनबी लूट के आरोपियों से बरामद चीजों के साथ पटना पुलिस.

अनिसाबाद मोड़ पर स्थित PNB की शाखा में हथियारबंद छह अपराधियों ने डकैती डाली थी. यह वारदात 22 जून को दोपहर करीब 3:30 बजे हुई थी. अपराधियों ने गार्ड को बंधक बनाकर बैंक में दिनदहाड़े डकैती की वारदात को अंजाम दिया था.

  • Share this:
पटना. पटना पुलिस (Patna Police) ने पिछले 22 जून को बेवर थाना क्षेत्र के अनिसाबाद (Anisabad) स्थित पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में हुई भीषण डकैती (Robbery) कांड का खुलासा करने का दावा किया है. पटना पुलिस ने इस मामले में गिरोह के सरगना अमन शुक्ला समेत पांच पेशेवर अपराधियों को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने 35 लाख रुपए और स्वर्ण आभूषण बरामद किए हैं.

22 जून को दोपहर बाद हुई थी डकैती

ध्यान रहे कि अनिसाबाद मोड़ पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में हथियारबंद छह अपराधियों ने डकैती डाली थी. यह वारदात 22 जून को दोपहर करीब 3:30 बजे हुई थी. अपराधियों ने गार्ड को बंधक बनाकर बैंक में दिनदहाड़े डकैती की वारदात को अंजाम दिया था. डकैतों ने पिस्टल की नोक पर वारदात की थी. वारदात के वक्त बैंक में मौजूद ग्राहकों और बैंककर्मियों से बदसलूकी और मारपीट भी की गई थी.

गुप्त सूचना पर दबोचे गए पांच आरोपी

इस मामले में अनुसंधान के क्रम में पता चला कि बैंक कॉलोनी में रहने वाले अमन कुमार से अमन शुक्ला उर्फ अमित अन्य अपराधी के साथ मिलने के लिए आने वाले हैं. इस सूचना के बाद पुलिस ने उस इलाके को घेर लिया और वहीं पर अपराधियों के आने का इंतजार करने लगी. सूचना सही निकली. अपराधियों का गिरोह जब वहां पहुंचा तो पुलिस ने पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया.

कई बहुचर्चित वारदात में शामिल रहा है गिरोह

पूछताछ के क्रम में अपराधियों ने बताया कि लंबे समय से डकैती की घटनाओं को पटना में अंजाम दे रहे थे. पंजाब नेशनल बैंक डकैती में इन्हीं लोगों की संलिप्तता थी. हैरानी की बात है कि डकैती कांड का सरगना अमन शुक्ला इंग्लिश टीचर है. इस गिरोह के सदस्यों ने कई वारदात में शामिल होने की बात स्वीकर की है. उन्होंने पुलिस को बताया कि राजधानी के बहुचर्चित जानकी निवास में हुए गैस एजेंसी मालिक डकैती कांड को भी इन्हीं लोगों ने अंजाम दिया था. अपराधियों के पास से पुलिस ने 33 लाख नगद के अलावा ₹100000 रुपये के मादक पदार्थ खरीदे गए थे. पुलिस का दावा है कि उसने इन आरोपियों से सोने की चेन, सोने से बना रुद्राक्ष समेत कई चीजें बरामद की हैं. पटना पुलिस का दावा है कि अमन शुक्ला गिरोह ने बेवर थाने के अलावा कंकड़बाग, श्रीकृष्णापुरी, बुद्धा कॉलोनी, पाटलिपुत्र, फतुहा, गर्दनीबाग, जक्कनपुर, कृष्णा पुरी समेत कई थानाक्षेत्रों में कई संगीन घटनाओं को अंजाम दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.