पटना में सेनेटाइडर की आड़ में शराब की तस्करी, कुरियर से होती थी होम डिलिवरी
Patna News in Hindi

पटना में सेनेटाइडर की आड़ में शराब की तस्करी, कुरियर से होती थी होम डिलिवरी
पटना में शराब के साथ पकड़े गए तस्कर

Liquor Smuggling: पटना (Patna) में सेनेटाइजर के नाम पर हो रही शराब की डिलिवरी (Liquor Smuggling) देख पुलिस भी दंग है. उत्पाद विभाग के साथ-साथ पुलिस भी इस रैकेट में शामिल लोगों के बारे में पता लगा रही है.

  • Share this:
रिपोर्ट- धर्मेंद्र कुमार

पटना. राजधानी पटना में शराब तस्करों ने कुरियर के माध्यम से शराब की तस्करी शुरू की है. पहली बार कुरियर कम्पनी के माध्यम से शराब तस्करी के मामले का भंडाफोड़ पटना उत्पाद विभाग टीम ने किया है. उत्पाद विभाग पटना के अधिकारी शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि दिल्ली से सेनेटाइजर के नाम पर शराब की पार्सल में बुकिंग की जाती थी और पटना उसे कुरियर से भेजा जाता था. पटना पहुंचने के बाद अलग-अलग जिलों में इसकी डिलिवरी होती थी.

उत्पाद विभाग की टीम ने इस कार्रवाई के दौरान एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो पिछले कई महीनों से ये काम कर रहा था. इस काम में कुरियर कम्पनी का एक स्टाफ भी शामिल था जिसको गिरफ्तार किया गया है. उत्पाद विभाग की टीम ने मालसलामी के कर्मलीचक स्थित एक कुरियर कंपनी में छापेमारी की. इस दौरान वहां से 8 कार्टन विदेशी शराब और एक पिकअप वैन भी जब्त किया है. विभाग की टीम आरोपी को पकड़कर पटना ले गयी है.



छापेमारी में 169.560 लीटर विदेशी शराब जब्त हुआ है. वैसे तो बिहार में जारी शराबबंदी के बाद तस्कर कई तरह से शराब की तस्करी को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस की दबिश भी लगातार बनी रहती है लेकिन कुरियर के माध्यम से शराब तस्करी का यह पहला प्रयास था. तस्करों की इस करतूत ने पुलिस को भी सोचने पर मजबूर कर दिया है. पुलिस का भी कहना है कि ये बहुत बड़ा रैकेट है जिसके बारे में अनुसंधान किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज