पटना में आज से 24 घंटे लगेगा कोरोना वैक्सीन, यहां जाकर कभी भी ले सकते हैं टीका

आठ जून से पटना में दो जगहों पर 24 घंटे वैक्सीन सेंटर की शुरुआत हो रही है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आठ जून से पटना में दो जगहों पर 24 घंटे वैक्सीन सेंटर की शुरुआत हो रही है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना (Patna) में दो वैक्सीन सेंटर- पाटलिपुत्रा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और होटल पाटलिपुत्र में 24 घंटे टीकाकरण की व्यवस्था की गई है. मंगलवार आठ जून से इन दोनों टीकाकरण केंद्रों पर इसकी शुरुआत हो रही है

  • Share this:

पटना. बिहार सरकार कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) को गति देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. कुछ दिन पहले जहां टीका एक्सप्रेस (Vaccine Express) वाहनों को गांव-गांव भेजा गया. वहीं, अब राजधानी पटना (Patna) में दो वैक्सीन सेंटर- पाटलिपुत्रा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और होटल पाटलिपुत्र में 24 घंटे टीकाकरण की व्यवस्था की गई है. मंगलवार आठ जून से इन दोनों टीकाकरण केंद्रों पर इसकी शुरुआत हो रही है.

यहां तीन पालियों (शिफ्ट) में पर्याप्त संख्या में वैक्सिनेशन टीम की प्रतिनियुक्ति की गयी है. जिसमें डॉक्टर, एएनएम, डाटा एंट्री ऑपरेटर शामिल हैं. इसकी सफलता के बाद अन्य सेंटरों का भी चयन कर यह सुविधा बहाल की जाएगी.

वैक्सिनेशन सेंटर पर कैसे लें कोरोना का टीका

18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे के बीच टीका लेने के लिए ऑनलाइन स्लॉट की बुकिंग करानी होगी. वहीं, शाम पांच बजे के बाद से सुबह नौ बजे तक वैक्सीन लेने के लिए टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन कराने के बाद वैक्सीन लिया जा सकता है. इसके अलावा, 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोग सीधे वैक्सिनेशन सेंटर पर पहुंचकर ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन करा कर टीका ले सकेंगे.
बता दें कि बिहार में टीका लगाने के मामले में पटना जिला को पहला स्थान मिला है. यहां अब तक 11,55,199 लोग टीका ले चुके हैं. इसमें से 18 से 44 आयु वर्ग वाले 2,05,359 लोग और 45 से अधिक उम्र वाले 7,25,669 व्यक्ति शामिल हैं. वैक्सीन की पहली डोज 8,45,805 और दूसरा डोज 3,09,394 लोगों ने लगवाया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज