कोरोना वैक्सीनेशन में पटना ने बनाया रिकॉर्ड, देश के टॉप 10 जिलों में मिली जगह

कोरोना वैक्सीनेशन में पटना ने देश के टॉप 10 जिलों में बनाई जगह (सांकेतिक चित्र)

Corona Vaccination: बिहार में आये कोरोना की दूसरी लहर से सबसे अधिक राजधानी पटना जिला प्रभावित हुआ था लेकिन टीकाकरण के दौरान पटना के लोगों ने जिला प्रशासन के सहयोग से इस बड़ी उपलब्धि को हासिल किया है.

  • Share this:
पटना. कोरोना महामारी से लड़ रहे बिहार की राजधानी पटना ने टीकाकरण अभियान (Patna Corona Vaccination) में शानदार और उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है. कोरोना संक्रमण से सुरक्षा एवं बचाव के लिए संचालित टीकाकरण अभियान में पटना (Patna Corona Vaccination Record) जिला को देश के टॉप 10 जिलों में शामिल किया गया है. दरअसल जिले में पिछले कई दिनों से चल रहे टीकाकरण अभियान के दौरान पटना को ये सफलता मिल सकी है. पटना जिले के कई पंचायतों में तो 45 साल से अधिक उम्र के लोगो का शत प्रतिशत टीकारण हो चुका है जो एक बड़ी उपलब्धि है.

पटना को मिली इस उपलब्धि में जहां जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों की बड़ी मेहनत है वहीं कई पंचायतों और गांव में लोगों ने जागरूकता का भी परिचय दिया है. कुल मिलाकर यह प्रशासनिक टीम के साथ लोगों की जागरूकता और सहयोग के कारण ही संभव हो पाया है. पटना को मिली इस उपलब्धि के बाद डीएम ने जिले के तमाम अधिकारियों एवं कर्मियों को इस उपलब्धि के लिए सराहना की है तो वहीं जिलाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन की भी उनके स्टाफ्स ने सराहना की है.

अधिकारियों ने जिलाधिकारी को इस शानदार उपलब्धि की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. जिलाधिकारी ने भी अधिकारियों एवं कर्मियों की कर्तव्य परायणता और टीम भावना की सराहना करते हुए बधाई दी है. इस उपलब्धि पर पटना के डीएम ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर अर्जित स्थान से हम सबों को दोगुने उत्साह ,उमंग ,जुनून एवं जज्बे से कार्य करने तथा सर्वोत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने की प्रेरणा मिलती है. राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम 10 स्थान प्राप्त करने वाले जिले कुछ इस तरह से है- मुंबई, पुणे, कोलकाता, चेन्नई, थाने ,नॉर्थ 24 परगना, इंदौर, जयपुर 1 ,नागपुर, पटना

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.