Home /News /bihar /

Patna Gold Loot Case: जहानाबाद में बना था लूट का प्लान, 9 किलो सोना समेत 5 गिरफ्तार

Patna Gold Loot Case: जहानाबाद में बना था लूट का प्लान, 9 किलो सोना समेत 5 गिरफ्तार

पटना के ज्वेलरी शॉप से हुए 35 किलो सोना लूट का पुलिस ने खुलासा कर लिया है

पटना के ज्वेलरी शॉप से हुए 35 किलो सोना लूट का पुलिस ने खुलासा कर लिया है

Patna Crime News: पटना के एसएस ज्वेलर्स में हुई लूट की इस घटना के बाद पुलिस ने उसी दिन साधु यादव को गिरफ्तार किया था. पुलिस को इस केस में अभी भी कई गुनहगारों की तलाश है. लूट की वारदात की साजिश को अपराधियों ने जहानाबाद में रचा था.

पटना. पटना पुलिस ने राजधानी के कदमकुआं थाना क्षेत्र के बाकरगंज में एसएस ज्वेलर्स में हुए भीषण लूटकांड (Patna Gold Loot Case) का खुलासा करने का दावा किया है. पटना एसएसपी मानव जीत सिंह ढिल्लो (IPS Manavjeet Singh Dhillo) ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि इस कांड में चार अपराधियों की संलिप्तता थी और चारों अपराधी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. पटना एसएसपी की मानें तो इस बड़े लूट कांड की साजिश जहानाबाद में रची गई थी. दरअसल जहानाबाद में एक आभूषण कारोबारी का बेटा नितेश स्मैकियर है और अपराधियों से उसकी जान पहचान थी.

अपराधियों द्वारा कहने पर नीतीश ने उन्हें पटना के आभूषण कारोबारी एसएस ज्वेलर्स के बारे में जानकारी दी थी. एसएसपी ने बताया कि इस लूट कांड में नितेश ने लाइनर की अहम भूमिका अदा की है. इस लूट कांड में जहानाबाद के साधु और राजू केवट के अलावा पटना के सोनू, आकाश भी शामिल थे. पटना एसएसपी ने बताया कि इस लूट कांड को अंजाम देने के लिए जनवरी महीने में दो बार रेकी की गई थी. पटना पुलिस की मानें तो अपराधी आभूषण के कारोबारी बनकर एसएस ज्वेलर्स में घुसे थे.

इन चारों अपराधियों ने दो पिट्ठू बैग और एक झोले में लूट के आभूषण और पैसे रखे थे. एक पिट्ठू बैग घटना के दिन ही बरामद कर लिया गया था जबकि दूसरा पिट्ठू बैग पटना के संपतचक इलाके से सोनू नामक अपराधी के मां बाप के घर से बरामद किया गया है. पटना पुलिस ने कुल 9 किलोग्राम सोना जब्त किया है जबकि कारोबारी द्वारा 35 किलोग्राम सोना लूट की बात कहे जाने पर एसएसपी ने उनसे पिछले 5 सालों का हिसाब मांगा है और साथ ही उनके द्वारा दिए जाने वाले जीएसटी से संबंधित कागजात की भी भी मांग की है ताकि 35 किलोग्राम सोने कि लूट की सत्यता की परख हो सके.

सबसे हैरानी की बात यह है कि अपराधी फॉर्च्यूनर नामक फोर व्हीलर का इस्तेमाल करते थे जिस पर भारत सरकार का बोर्ड भी लगा हुआ था. यह गाड़ी पटना के ही कोतवाली थाना क्षेत्र से चोरी चली गई थी. पुलिस ने अपराधियों के पास से चोरी के दो फोर व्हीलर और 5 बाइक भी बरामद किया है. पुलिस ने अपराधियों इनके पास से तीन पिस्टल भी जब्त किया है. एसएसपी के मुताबिक घटना के लाइनर को छोड़कर सभी अपराधियों का पुराना क्रिमिनल रिकॉर्ड रहा है.

Tags: Bihar News, Crime In Bihar, PATNA NEWS

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर