Home /News /bihar /

Patna Gold Loot Case: SIT के हत्थे चढ़े दो मुलजिम, जहानाबाद से भारी मात्रा में आभूषण बरामद

Patna Gold Loot Case: SIT के हत्थे चढ़े दो मुलजिम, जहानाबाद से भारी मात्रा में आभूषण बरामद

गहने की इसी दुकान में हुई थी डकैती.

गहने की इसी दुकान में हुई थी डकैती.

Jewelery Recovered: रविवार देर रात एसआईटी ने इस मामले में दो मुलजिमों को जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया है. पटना पुलिस ने जहानाबाद पुलिस के साथ साझा अभियान में ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए लूटे गए 30 से 35 किलोग्राम सोने में से अच्छा खासा सोना बरामद कर लिया है. लेकिन सारा सोना बरामद करना पुलिस के लिए अब भी बड़ी चुनौती बना हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार की राजधानी पटना में हुए 30-35 किलो सोना लूटकांड में लगातार हुई फजीहत के बाद पटना पुलिस अब एक्शन मोड में है. रविवार देर रात एसआईटी ने इस मामले में दो मुलजिमों को जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि सिटी एसपी अंबरीश राहुल के नेतृत्व में पुलिस ने एसआईटी का गठन किया है और इसमें स्पेशल सेल के अलावा कई थानों के तेजतर्रार अधिकारी भी शामिल किए गए हैं. पटना पुलिस ने जहानाबाद पुलिस के साथ साझा अभियान में ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए लूटे गए 30 से 35 किलोग्राम सोने में से अच्छा खासा सोना बरामद कर लिया है. लेकिन सारा सोना बरामद करना पुलिस के लिए अब भी बड़ी चुनौती बना हुआ है.

कदमकुआं थाना क्षेत्र के बाकरगंज स्थित एसएस ज्वेलर्स से 30 से 35 किलोग्राम सोने की लूट मामले में पुलिस अधिकारी ऑफ द रिकॉर्ड बता रहे हैं कि आभूषण कारोबारी जितना इनकम टैक्स भरता है, उसी हिसाब से सोना लूट की बात बता रहा है. पीड़ित कारोबारी के दर्ज बयान के आधार पर ही पुलिस इस मामले में छापेमारी कर रही है. पुलिस ने इस मामले में लूटकांड में शामिल दो अपराधियों को भी गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल छापेमारी चल रही है. उम्मीद है कि सोमवार को पटना पुलिस इस मामले में कुछ आधिकारिक बयान जारी कर सकती है. हालांकि फिलहाल पुलिस अधिकारी ऑन द रिकॉर्ड कुछ भी बोलने को तैयार नहीं दिखते हैं.

पाटलिपुत्र सर्राफा संघ भी एक्शन मोड में

पटना के एसएसपी एमएस ढिल्लो ने स्थानीय विधायक और बिहार सरकार के मंत्री नितिन नवीन ने जब बातचीत की थी, तब एसएसपी ने 24 घंटे के अंदर ठोस रिजल्ट देने की बात कही थी. उधर पाटलिपुत्र सर्राफा संघ ने इस पूरे मामले में प्रशासनिक और सरकार की तरफ से पहल होते देखकर सोमवार को सभी आभूषण दुकान खोलने का फैसला किया है. पाटलिपुत्र सर्राफा संघ की मानें तो अगर पुलिस सोमवार तक इस मामले में कोई रिजल्ट नहीं देती है, तब मंगलवार को राज्यस्तरीय बैठक बुलाकर पूरे बिहार में आभूषण दुकानें बंद करने का फैसला किया जाएगा. पाटलिपुत्र सर्राफा संघ के अध्यक्ष ने कहा है कि बंद के दौरान आभूषण विक्रेता जीएसटी भी नहीं देंगे.

Tags: Gold business, Loot, Patna Police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर