लाइव टीवी

पटना हाईकोर्ट में वकीलों की हड़ताल के बीच ये हैं पटना के महत्वपूर्ण कार्यक्रम

News18 Bihar
Updated: January 25, 2020, 7:42 AM IST
पटना हाईकोर्ट में वकीलों की हड़ताल के बीच ये हैं पटना के महत्वपूर्ण कार्यक्रम
हड़ताल पर गए पटना हाईकोर्ट के वकील

मुकदमों की सूची में गड़बड़ी की शिकायत कर थक चुके पटना हाईकोर्ट के सभी वकील शुक्रवार को बेमियादी हड़ताल पर चले गए. इसका असर न्यायिक कामकाज पर भी पड़ा.

  • Share this:
पटना. दैनिक कार्य सूची की जटिलता और उससे उत्पन्न समस्याओं में सुधार नहीं होने के विरोध में शुक्रवार की दोपहर बाद से पटना हाईकोर्ट में वकीलों ने न्यायिक कार्य नहीं करने का निर्णय लिया है. पटना हाई कोर्ट के तीन अधिवक्ता संघों की समन्वय समिति ने योगेश चन्द्र वर्मा की अध्यक्षता में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि आम वकीलों की भावना को देखते हुए अगले निर्णय तक हाई कोर्ट के सभी वकील न्यायिक कार्य से अलग रहेंगें.

बता दें कि मुकदमों की सूची में गड़बड़ी की शिकायत कर थक चुके पटना हाईकोर्ट के सभी वकील शुक्रवार को बेमियादी हड़ताल पर चले गए. इसका असर न्यायिक कामकाज पर भी पड़ा. वकीलों की शिकायत है कि मुकदमों की सूची की नई प्रणाली उनके समझ से परे है. उन्हें पता ही नहीं चलता कि मामले की सुनवाई कब और किस अदालत में होगी.

वकील प्रतिनिधियों का कहना था दिक्कतों के बारे में मुख्य न्यायाधीश को बताया जा चुका है, कोई सुधार नहीं हुआ है. समन्वय समिति के अध्यक्ष योगेश चन्द्र वर्मा ने बताया कि समिति की अगली बैठक सोमवार को दोपहर डेढ़ बजे फिर होगी जिसमें सभी परिस्थितियों पर विचार विमर्श कर आगे की रणनीति तैयार की जाएगी.

पटना हाईकोर्ट के वकीलों की हड़ताल के बीच राजधानी पटना के ये हैं अहम इवेंट्स-

आर्ट ऑफ सक्सेस सेमिनार, 11:00 बजे-ए एन सिन्हा समाज अध्ययन संस्थान में

जागरूकता रैली, इको पार्क के गेट नंबर 3 से 9 बजे

अर्थशिला, बिहार संग्रहालय में 5.30 बजेपटना हार्ट समिट 1 बजे,  होटल मौर्या

बिहार रक्षा वाहिनी,  प्रत्याशियों का निर्वाचन,  10 बजे से 4 बजे तक

बिहार फ्लाई एएसएच ब्रिक इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की पीसी-1.45 बजे, गेट टू गेदर हॉल में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 7:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर