बिहार के चर्चित IAS अधिकारी के के पाठक पर हाईकोर्ट ने लगाया 1.75 लाख का जुर्माना
Patna News in Hindi

बिहार के चर्चित IAS अधिकारी के के पाठक पर हाईकोर्ट ने लगाया 1.75 लाख का जुर्माना
file photo

पटना हाईकोर्ट के जस्टिस आर आर प्रसाद की अदालत ने रविशंकर सिंह और छह अन्य की दायर याचिका के मामले में सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 15, 2018, 10:30 AM IST
  • Share this:
बिहार के चर्चित आईएएस अधिकारी के के पाठक पर पटना हाईकोर्ट ने 1 लाख 75 हजार रुपये का जुर्मान लगाया है. कोर्ट ने पाठक पर ये जुर्माना स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के 7 ब्रांच मैनेजरों पर कार्रवाई के मामले में लगाया है. के के पाठक पर आरोप है कि उन्होंने मनमाने तरीक से आदेश पारित किया है.

पटना हाईकोर्ट के जस्टिस आर आर प्रसाद की अदालत ने रविशंकर सिंह और छह अन्य की दायर याचिका के मामले में सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया. याचिकाकर्ताओं ने कोर्ट को बताया था कि स्टाम्प ड्यूटी देर से जमा किये जाने पर पाठक नाराज हो गये थे. इस दौरान उन्होंने आदेश दिया था कि एसबीआइ के 7 ब्रांच मैनेजरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएं.

ये भी पढ़ें- शराब पार्टी के दौरान दोस्तों के साथ पकड़ा गया बिहार के पूर्व डीजीपी का बेटा



बैंक के सात शाखा प्रबंधकों ने के के पाठक के आदेश को कोर्ट में चुनौती दी थी और FIR को निरस्त करने की गुहार लगायी थीकोर्ट ने के के पाठक के इस आदेश को नियमों के खिलाफ मानते हुए सरकार को आदेश दिया है कि वो केके पाठक से 1 लाख 75 हजार रुपये वसूले और सभी सात याचिकाकर्ताओं को 25-25 हजार दे.



के के पाठक को गिनती बिहार के कड़क आईएएस अधिकारी के रूप में होती है. मई 2016 में उन्होंने बीजेपी के वरिष्ठ नेता को भी कानूनी नोटिस भेजा था. पाठक अभी राजस्व पर्षद में अपर सदस्य हैं. पहले वे मद्य निषेध एवं निबंधन विभाग में प्रधान सचिव थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading