लाइव टीवी

तेजस्वी यादव को हाईकोर्ट से झटका, खाली करना होगा पटना का सरकारी बंगला
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: October 6, 2018, 7:16 PM IST
तेजस्वी यादव को हाईकोर्ट से झटका, खाली करना होगा पटना का सरकारी बंगला
तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

तेजस्वी यादव फिलहाल अपनी मां राबड़ी देवी के सरकारी बंगले 10 सर्कुलर रोड, पटना में ही रहते हैं.

  • Share this:
बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को पटना के पांच देशरत्न मार्ग स्थित सरकारी बंगला छोड़ना होगा. तेजस्वी को सरकारी आवास खाली करने के लिये राज्य सरकार द्वारा दिये गए आदेश को पटना हाईकोर्ट ने सही ठहराते हुए उनकी याचिका खारिज कर दी है. पटना हाईकोर्ट ने राज्य सरकार की उस दलील को सही माना है, जिसमें यह कहा गया था कि तेजस्वी यादव को 5 देशरत्न मार्ग आवास उप-मुख्यमंत्री की हैसियत से आवंटित किया गया था. बाद में वह इस पद पर नहीं रहे. जिसकी वजह से उनका आवंटन सरकार ने रद्द कर दिया था.

जस्टिस ज्योति शरण ने मामले पर सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रखा था, जिसे शनिवार को सुनाया गया है. इसके साथ ही राजद नेता तेजस्वी यादव को राज्य सरकार से मिले 5 देशरत्न मार्ग के आवास को खाली करने का निर्देश दिया है, जो कि उन्हें उपमुख्यमंत्री के रूप में मिला था.

बता दें, यह आवास राज्य सरकार ने वर्तमान उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को आवंटित किया था. इस मामले को लेकर सरकार और विपक्ष के नेताओं के बीच पिछले कई दिनों से आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चल रहा था. तेजस्वी यादव फिलहाल अपनी मां राबड़ी देवी के सरकारी बंगले 10 सर्कुलर रोड, पटना में ही रहते हैं.



ये भी पढ़ें:-



सीतामढ़ी में डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को दिखाये काले झंडे, विरोध में लगे नारे

नीतीश ने नितिन गडकरी पर लगाए आरोप तो सड़क परिवहन मंत्रालय की तरफ से मिली ये सफाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 6, 2018, 11:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading