हाई कोर्ट ने बिहार सरकार से पूछा- 4 साल बाद भी क्यों नहीं खुले 4 मेडिकल कॉलेज ?
Patna News in Hindi

हाई कोर्ट ने बिहार सरकार से पूछा- 4 साल बाद भी क्यों नहीं खुले 4 मेडिकल कॉलेज ?
पटना हाईकोर्ट (फाइल फोटो)

पटना हाईकोर्ट के चीफ़ जस्टिस एमआर शाह की खंडपीठ ने मामले में सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को मधेपुरा मेडिकल कॉलेज के सम्बंध मे प्रगति रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 11, 2018, 6:05 AM IST
  • Share this:
बिहार में मधेपुरा समेत अन्य 4 मेडिकल कॉलेजों के निर्माण में हो रहे विलम्ब पर पटना हाईकोर्ट ने नाराजगी जाहिर की है. कोर्ट ने नाराजगी जाहिर करते हुए इस मामले में राज्य सरकार से जवाब तलब किया है,

पटना हाईकोर्ट के चीफ़ जस्टिस एमआर शाह की खंडपीठ ने मामले में सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को मधेपुरा मेडिकल कॉलेज के सम्बंध मे प्रगति रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया. कोर्ट ने इस दौरान पूछा कि कॉलेज की बिल्डिंग कहाँ हैं, हॉस्पिटल कहाँ हैं. फंड मिल गये हैं और पोस्ट की स्वीकृति मिल गई हैं? मेडिकल कॉलेज कब बनेगा.

जानकारी के मुताबिक बिहार सरकार ने समस्तीपुर, छपरा, मधेपुरा और पूर्णिया में मेडिकल कॉलेज बनाने की योजना 2015 में बनाई थी लेकिन ये कॉलेज अभी तक नहीं बन पाये हैं. इस मामले में पटना हाईकोर्ट में अगली सुनवाई 17 सितम्बर को होगी. मालूम हो कि बिहार के छपरा, पूर्णिया, समस्तीपुर और मधेपुरा में मेडिकल कॉलेज का निर्माण होना है.



छपरा, पूर्णिया व समस्तीपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल, प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत बनना है. मधेपुरा में कॉलेज की बिल्डिंग बन गई है लेकिन अस्पताल नहीं बनी है. एमसीआई से लगातार आग्रह किया जा रहा है लेकिन 300 बेड का अस्पताल नहीं होने के कारण मान्यता नहीं मिली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading