• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार दरोगा बहाली मामले की सुनवाई पूरी, एक मार्च को आएगा पटना हाईकोर्ट का फैसला

बिहार दरोगा बहाली मामले की सुनवाई पूरी, एक मार्च को आएगा पटना हाईकोर्ट का फैसला

फाइल फोटो

फाइल फोटो

राज्य में दरोगा बहाली मामले में पटना हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है. कोर्ट ने मामले की सुनवाई पूरी करने के बाद इस मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया है. जानकारी के मुताबिक कोर्ट एक मार्च को अपना फैसला सुनाएगा.

  • Share this:
    राज्य में दरोगा बहाली मामले में पटना हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है. कोर्ट ने मामले की सुनवाई पूरी करने के बाद इस मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया है. जानकारी के मुताबिक कोर्ट एक मार्च को अपना फैसला सुनाएगा. बिहार पुलिस भर्ती अवर सेवा आयोग की अपील पर चीफ़ जस्टिस ए पी शाही की खंडपीठ ने सुनवाई पूरी की है.

    इससे पहले सिंगल बेंच ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए आयोग को रिजल्ट को संशोधित कर नए सिरे से निकाले जाने का निर्देश दिया था. आयोग ने सिंगल बेंच के आदेश को चुनौती देते हुए याचिका दायर की थी जिस पर सुनवाई पूरी कर ली गई है. मालूम हो कि सितंबर, 2017 में बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने दरोगा के 1717 पदों पर बहाली का विज्ञापन निकाला था.

    ये भी पढ़ें- बीजेपी ने की जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने की मांग तो विरोधियों के साथ-साथ जेडीयू ने भी दिखाई आंखें

    इस विज्ञापन और कुल 1717 रिक्तियों के लिए पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा 22 जुलाई 2018 को मुख्य परीक्षा ली गई थी. आयोग की मेंस परीक्षा में 29359 अभ्यर्थी शामिल हुए जबकि मुख्य परीक्षा में 10161 अभ्यर्थियोें को सफल घोषित किया गया था. इस रिजल्ट के आते ही करीब 200 अभ्यर्थियों ने कोर्ट में रिट याचिका दायर की थी और आयोग द्वारा मनमानी और बहाली प्रक्रिया में पारदर्शिता की कमी की शिकायत करते हुए मुख्य परीक्षा परिणाम को निरस्त करने की गुहार लगाई थी.

    ये भी पढ़ें- कांग्रेस में शामिल होते ही कीर्ति आजाद ने पूछा, क्या हुआ पीएम का एक के बदले दस सिर लाने का वादा

    कोर्ट ने इस मामले को तेजी से निपटाते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया है ऐसे में रिट दायर करने वाले उम्मीदवारों की नजर अब एक बार फिर से कोर्ट की तरफ जा टिकी है.

    रिपोर्ट- आनंद वर्मा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज